Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन के माध्यम से की। सीरियल “किस देश में है मेरा दिल” से शुरुआत करने वाले सुशांत को पहचान एकता कपूर के सीरियल “पवित्र रिश्ता” से मिली। धीरे-धीरे उनके करियर की गाड़ी स्ट्रगल करते हुए आगे बढ़ रही थी, इस बीच उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए। सुशांत ने फिल्म “काय पो छे” से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वह मेन लीड में थे। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय की खूब तारीफें हुईं। इसके बाद सुशांत एक रोमांटिक फिल्म में नजर आए।

इस फिल्म में उनके साथ दो एक्ट्रेसेस ने काम किया- परिणीति चोपड़ा और वाणी कपूर। फिल्म का नाम था “शुद्ध देसी रोमांस”। इसके बाद सुशांत फिल्म पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, एमएस धोनी और राब्ता में नजर आए। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म “एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी” ने सुशांत सिंह राजपूत के करियर की दिशा ही बदल दी। इस फिल्म ने उन्हें रातों रात मशहूर स्टार बना दिया। सुशांत का जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 को हुआ। सुशांत बचपन से ही पढ़ाई में बहुत होशियार थे।

इसके चलते उन्होंने 11 नेशनल इंजीनियरिंग के एक्जाम पास किए थे। वहीं फिल्मी दुनिया में कदम रखने के लिए उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत कहते हैं अगर वह एक्टर नहीं होते तो वह क्रिकेटर होते। सुशांत की बड़ी बहन भी एक स्टेट लेवल की क्रिकेटर रह चुकी हैं। खबरों के अनुसार सुशांत ने फिल्म एमएस धोनी में क्रिकेट खेलने की बेस्ट ट्रिक अपनी बहन से भी ली थीं। सुशांत सिंह राजपूत को डांस का बहुत शौक है।

वहीं साल 2006 में सुशांत ने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान भी परफॉर्मेंस दी थी। जिस फिल्म ने सुशांत को सफलता के रास्ते तक पहुंचाया उस फिल्म को करने के लिए सुशांत ने भी खूब मेहनत की थी। फिल्म में सुशांत को धोनी का पॉपुलर शॉट “हेलिकॉप्टर वाला शॉट” करके दिखाना था। इस शॉट को फिल्म में परफेक्ट दर्शाने के लिए सुशांत दिन में 225 बार इसकी प्रैक्टिस किया करते थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement