Mahi Gill Regrets Working in Salman Khan Film

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में से एक श्रीदेवी 52 साल की हो गई हैं। वैसे, फिल्म “सदमा” की याददाश्त खोई हुई मासूम लड़की का किरदार हो या फिर फिल्म “मिस्टर इंडिया” में हवा हवाई गाकर अपने चुलबुलेपन से दर्शकों को सिनेमा के जादू का अहसास करवाने की बात, श्रीदेवी ने सिल्वर स्क्रीन पर निभाए अपने हर किरदार से दर्शकों को एंटरटेन किया। श्रीदेवी का नाम एक ऐसी एक्ट्रेस के रूप में लिया जाता है, जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं और दमदार अभिनय से अस्सी और नब्बे के दशक में दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी। साल 1996 में श्रीदेवी ने अपनी उम्र से लगभग 8 साल बड़े प्रोड्यूसर बोनी कपूर से शादी कर सबको चौंका दिया था। बोनी कपूर से पहले श्रीदेवी और मिथुन के अफेयर्स की चर्चाएं आम थीं।

4 साल की उम्र में किया डेब्यू
श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के एक छोटे से गांव मीनमपट्टी में हुआ था। श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म में अभिनय किया था। साल 1976 तक श्रीदेवी ने कई साउथ इंडियन फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। बतौर एक्ट्रेस उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1976 में आई तमिल फिल्म “मुंदरू मुदिची” से की।

श्रीदेवी ने अपने तीन दशक लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगु, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। श्रीदेवी ने अपनी शादी के लगभग 15 साल के बाद गौरी शिंदे के निर्देशन में बनी फिल्म “इंग्लिश विंग्लिश” के साथ कमबैक किया। श्रीदेवी को भारत सरकार ने साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया। इसके अलावा उन्हें “चालबाज” (1992) और “लम्हे” (1990) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

“सोलहवां सावन” से किया बॉलीवुड डेब्यू
हिंदी फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस श्रीदेवी ने अपने सिने करियर की शुरुआत साल 1979 में आई फिल्म “सोलहवां सावन” से की। इस फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया। श्रीदेवी वापस साउथ इंडियन फिल्मों की ओर लौट गईं। साल 1983 में श्रीदेवी ने एक बार फिर फिल्म “हिम्मतवाला” के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा और फिर यहीं की होकर रह गईं। फिल्म की सफलता के बाद बतौर एक्ट्रेस वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं। इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉलीवुड के जंपिंग जैक यानी जितेन्द्र लीड रोल में थे।

“नगीना”, “मिस्टर इंडिया” और “चालबाज”, हर फिल्म में अलग अंदाज
साल 1986 में रिलीज फिल्म “नगीना” श्रीदेवी के सिने करियर की अहम फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में श्रीदेवी ने इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाया। इस फिल्म का गाना “मैं तेरी दुश्मन दुश्मन तू मेरा...” में श्रीदेवी ने अपने बेहतरीन डांसिंग स्किल्स दिखाए। खास बात यह है कि इसके बाद भी नाग-नागिन जैसे विषय पर कई फिल्में बनीं, लेकिन किसी को भी “नगीना” जैसी सफलता हासिल नहीं हो सकी। साल 1987 में आई फिल्म “मिस्टर इंडिया” श्रीदेवी की सबसे कामयाब फिल्म साबित हुई। साल 1989 में श्रीदेवी के सिने करियर की एक और अहम फिल्म “चालबाज” रिलीज हुई। इस फिल्म में श्रीदेवी ने दो जुड़वां बहनों की भूमिका अदा की थी।

1996 में बोनी कपूर से शादी कर सबको चौंकाया
समय-समय पर श्रीदेवी का नाम उनके को-एक्टर्स के साथ जुड़ता रहा। एक दौर में श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर्स के किस्से भी खूब मशहूर हुए, लेकिन श्रीदेवी ने साल 1996 में अपने फैन्स और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को चौंकाते हुए अपने से 8 साल बड़े उम्र के बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोनी कपूर के साथ शादी कर ली। कहा जाता है कि श्रीदेवी यह शादी टालना चाहती थीं, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें यह शादी करनी ही पड़ी। ऐसा भी कहा जाता है कि श्रीदेवी अपनी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो चुकी थीं। मीडिया में उस समय चली खबरों के अनुसार जब श्रीदेवी की शादी फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर से हुई, उस दौरान वह प्रेग्नेंट थीं।

जाह्नवी और खुशी की मां हैं श्रीदेवी
अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस श्रीदेवी और प्रोड्यूसर बोनी कपूर की दो बेटियों हैं। एक जाह्नवी हैं जबकि दूसरी बेटी का नाम खुशी कपूर है। गौरतलब है कि श्रीदेवी, बोनी की दूसरी बीवी हैं। पहली बीवी मोना सूरी कपूर से बोनी को एक बेटा अर्जुन कपूर और एक बेटी अंशुला कपूर हैं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll