Home Entertainment News Happy Birthday Saif Ali Khan

गुजरात में एक करोड़ की चरस के साथ 2 लोग गिरफ्तार

J-K: अनंतनाग में पुलिस ने राइफल छीनने की कोशिश की विफल

विपक्ष पर PM मोदी का हमला, कहा- कट्टर दुश्मनों को भी बना दिया दोस्त

भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच की वजह से जेल में हैं 4 पूर्व CM: मोदी

राजनीति रिश्ते-नातों के लिए नहीं, बल्कि समाज के लिए कर रहे हैंः PM मोदी

47  साल के हुए “छोटे नवाब”, देखें कुछ खास तस्वीरें

Entertainment | Last Updated : Aug 16, 2017 11:57 AM IST


Happy Birthday Saif Ali Khan


दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

आज अभिनेता सैफ अली खान का जन्मदिन है । छोटे नवाब के नाम से मशहूर सैफ 47 साल के हो गये हैं। दिल्ली में 16 अगस्त 1970 को जन्मे सैफ अली खान क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के बेटे हैं। यानी क्रिकेट और एक्टिंग दोनों ही सैफ को विरासत में मिले। उन्होंने एक्टिंग को करियर के रूप में चुना और आज बॉलीवुड के सफलतम अभिनेताओं में शुमार हैं। सैफ ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1993 में यश चोपड़ा की फिल्म “परंपरा” से की थी। यह फिल्म असफल रही थी।

सन 1994 में आई “ये दिल्लगी” और “मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी” उनकी शुरुआती सफल फिल्मे थीं। इन दोनों फिल्मों के बाद 90 के दशक में आई सैफ की ज्यादातर फिल्में असफल रहीं। साल 1999 में आई “हम साथ साथ हैं” साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में करिश्मा कपूर ने उनके अपोजिट काम किया था। फिल्म में सलमान खान, तबू, मोहनीश बहल और सोनाली बेंद्रे भी मुख्य भूमिकाओं में थे। सैफ अली खान ने “कच्चे धागे”, “दिल चाहता है”, “कल हो न हो”, “हम तुम”, “परिणिता”, “ओमकारा” और “लव आज कल” जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया है। अब तक वह एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और छह फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके हैं। कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए साल 2010 में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है।

सैफ ने अपने से 12 साल बड़ी अभिनेत्री अमृता सिंह से साल 1991 में शादी की थी जिनसे 2004 में उनका तलाक हो गया था। दोनों के इब्राहिम और सारा नाम के दो बच्चे हैं। साल 2012 में सैफ अली खान ने अभिनेत्री करीना कपूर से दूसरी शादी की।

 

 

 

 

 

 

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...