Box Office Collection of Dhadak and Student of The Year

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

सदाबहार अभिनेत्री रेखा को देखकर कोई कहना नहीं सकता है कि उन्‍होंने अपने जीवन के छह दशक से भी ज्‍यादा पार कर लिए हैं। जी हां, वह आप अपना 64वां ज‍न्‍मदिन मना रही हैं। 10 अक्तूबर 1954 को उनका जन्‍म हुआ था। फिल्‍मी दुनिया से नाता बहुत कम उम्र में जोड़ लिया था उन्‍होंने। महज 15 साल की उम्र में। संघर्ष हालांकि बेइंतिहा करना पड़ा उन्‍हें लेकिन आज बॉलीवुड उनकी गैरमौजूदगी की कल्‍पना तक नहीं कर सकता।  रेखा एक ऐसी शख्‍स हैं जिनके जीवन में पग-पग पर संघर्ष रहा। जिंदगी के हर पहर पर उनके सामने चुनौती खड़ी रही रही जिसका उन्‍होंने मजबूती से सामना भी किया।

चलिए उनके निजी जीवन की बात करते हैं। कई फ़िल्मस्टार्स के साथ उनका नाम जुड़ा। नवीन निश्चल से लेकर अक्षय कुमार तक शामिल हैं। कहते हैं कि विनोद मेहरा से तो रेखा ने शादी तक कर ली थी। इतने अफेयर होने के बावजूद आज भी रेखा अकेली हैं। फिर भी, अगर उनकी पब्लिक अपिय‍रेंस को जरा ध्‍यान से देखें तो घने बालों और चौड़े खूबसूरत माथे के बीच में चुटकी भर लाल सिंदूर छिपा हुआ जरूर दिखेगा। आखिर किसके नाम का है ये सिंदूर। क्‍यों लगाती हैं वो ये सुहाग की निशानी। सालों से ये रहस्‍य बरकरार है। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर वह किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं।

लोगों की नजरों में उनका ये सुहागन वाला लुक तब आया जब वे ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थीं। यहां न केवल उन्‍होंने सिंदूर लगाया था बल्कि मंगलसूत्र भी पहना। इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन भी अपनी फैमिली के साथ आए थे। वे फंक्शन में सफेद साड़ी, लाल बिंदी और सिंदूर लगाकर पहुंची थी।

 

चलिए आपको उनकी कथित प्रेम कहानियों के बारे में बताते हैं-

जितेंद्र थे रेखा का पहला प्यार

कहा जाता रहा है कि रेखा का पहला प्यार शुरुआती फ़िल्म “सावन भादो” के नायक नवीन निश्चल थे, लेकिन यासीर उस्मान ने अपनी किताब “रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी” में दावा किया है कि रेखा को पहला इश्क जितेंद्र से हुआ। जितेंद्र अपनी एयरहोस्टेस गर्लफ्रेंड शोभा के साथ कमिटेड थे। इसलिए ये लवस्टोरी आगे नहीं बढ़ पाई। ऐसे में रेखा का पहला प्यार अधूरा रह गया। इसके बाद रेखा का दिल विनोद मेहरा पर आ गया।

 

रेखा ने की थी विनोद मेहरा से शादी!

ख़बरों की मानें तो रेखा ने विनोद मेहरा से शादी की थी। यह शादी कोलकाता में हुई थी। इसके बाद विनोद मेहरा, रेखा को अपने घर ले गए। लेकिन, विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा ने रेखा को बहू के रूप में स्वीकार नहीं किया। बताते हैं कि कमला को रेखा के अतीत के बारे में पता था कि वह बिन-ब्याही मां पुष्पावती की बेटी हैं। इसलिए कमला ने रेखा को घर में घुसने ही नहीं दिया। ऐसे में विनोद मेहरा भी कुछ कर नहीं पाए और यह रिश्ता टूट गया। हालांकि, रेखा और विनोद मेहरा की शादी का कोई सबूत नहीं है। रेखा भी इस बात का खंडन कर चुकी हैं। एक इंटरव्यू में रेखा ने शादी की ख़बर को अफ़वाह बताते हुए विनोद मेहरा को अपना शुभचिंतक बताया था।

रेखा और किरण की एक छोटी-सी लव स्टोरी

विनोद मेहरा से रिश्ता टूटने के बाद रेखा की ज़िंदगी में जीवन के बेटे और मशहूर विलन किरण कुमार आए। लेकिन, रेखा से किरण का रिश्ता जीवन को मंजूर नहीं था। ऐसे में किरण ने भी रेखा का साथ छोड़ दिया। आखिर रेखा की यह छोटी-सी लव स्टोरी भी ख़त्म हो गई।

अमिताभ-रेखा की लव स्टोरी

अमिताभ और जया की शादी 1973 में हो गई थी। इसके कुछ सालों बाद ही अमिताभ और रेखा के अफेयर की ख़बरें सुर्खियों में आने लगीं। कहा जाता है कि 1976 में फ़िल्म “दो अनजाने” की शूटिंग के वक्त अमिताभ और रेखा करीब आए थे। 1981 में यश चोपड़ा ने जया-अमिताभ और रेखा के रिश्ते को लेकर ही फ़िल्म “सिलसिला” बनाई। इस फ़िल्म में ही अमिताभ-रेखा आखिरी बार साथ दिखे थे।

दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश से की शादी

1990 में रेखा की शादी दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुई थी, जिन्होंने सालभर के अंदर सुसाइड कर लिया था। बताते हैं कि शादी के कुछ दिनों बाद ही रेखा और मुकेश के बीच दूरियां आ गई थी। रेखा, मुकेश को छोड़कर मुंबई आ गई थीं। मुकेश भी रेखा के पीछे-पीछे मुंबई आ गए थे। फिर एक दिन मुकेश ने अपने फ्लैट में पंखे से लटककर फांसी लगा ली।

 

चौंकाने वाला था अक्षय से उनकी नजदीकी की ख़बरें 

यह 90 के दशक के मध्य की बात है, जब रेखा का नाम अक्षय कुमार के साथ जोड़ा गया। दरअसल, दोनों “खिलाड़ियों के खिलाड़ी” फ़िल्म में साथ नज़र आये थे और तभी उन दोनों के नजदीकी की चर्चा शुरू हुई थी। अक्षय कुमार और रेखा के बीच के इस संबंध के बारे में ज्यादा कुछ बाहर निकल कर नहीं आया। 

 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll