Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

 

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

बॉलीवुड में जूही चावला को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। उनके पिता एस.चावला एक डॉक्टर थे। जूही चावला ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा लुधियाना से पूरी की। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई मुंबई के सिद्धेनम कॉलेज से पूरी की। वर्ष 1984 में जूही चावला को मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अवसर मिला जिसमें वह प्रथम चुनी गईं।

मिस इंडिया 1984 का खिताब जीतने के बाद उन्होंने मिस यूनीवर्स” प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में उन्हें “बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम्स” पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस बीच उन्हें कई विज्ञापनों में काम करने का अवसर मिला। जूही चावला ने अपने सिनेमा करियर की शुरुआत साल 1986 में रिलीज फ़िल्म “सल्तनत” से की थी।

“सल्तनत” की असफलता के बाद जूही को हिंदी फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया। इस बीच उन्होंने रोशन तनेजा के अभिनय प्रशिक्षण स्कूल में तीन महीने का प्रशिक्षण प्राप्त किया। इस बीच जूही ने दक्षिण फिल्मों की ओर अपना रुख किया। वर्ष 1987 में प्रदर्शित कन्नड़ फिल्म “प्रेमालोक” जूही चावला के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई।

जूही चावला ने अपने सिने करियर में लगभग 80 फ़िल्मों में अभिनय किया है। इनमें पंजाबी फ़िल्में भी शामिल हैं। जूही ने अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया। उन्होंने साल 1995 में बिजनेसमेन जय मेहता से शादी की और अब अपने बच्चों और परिवार के साथ ज्यादा वक़्त बिताती हैं। जूही शाह रुख़ ख़ान की आईपीएल टीम कोल्कता नाईटरायडर्स की पार्टनर भी हैं। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement