Home Entertainment News Golden Globes Award 2018

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड में छाया यौन शोषण का मुद्दा

Entertainment | Last Updated : Jan 09, 2018 12:52 PM IST
   
Golden Globes Award 2018

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

टीवी और सिनेमा में लोगों के योगदान को सम्मानित करनेवाले 75वें गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड फंक्शन में यौन शोषण के खिलाफ सितारों का गुस्सा साफ नजर आया। जबसे अमेरिका में हॉलिवुड इंडस्ट्री स्थापित हुई है, तबसे यह पहली बार है कि इस अवॉर्ड फंक्शन में दिग्गज सितारे काले कपड़े पहनकर पहुंचे। उन्होंने फैशन को तवज्जो नहीं दी, बल्कि अपने गंभीर संबोधनों के जरिए हॉलिवुड में हुए यौन उत्पीड़न खुलासों का विरोध किया। मालूम हो कि हाल में हॉलिवुड के केविन स्पेसी और हार्वी वींस्टीन पर उत्पीड़न के कई आरोप लगे।

अवॉर्ड फंक्शन में ओपरा विनफ्रे, निकोल किडमैन और फ्रांसिस मैकडोरमैंड जैसे कई सितारों ने समानता की बात कही। विनफ्रे ने कहा, “हॉलिवुड में जारी यौन उत्पीड़न की बहस को आगे बढ़ाने के लिए मीडिया का धन्यवाद। इसके बाद ही सोशल मीडिया पर “मी टू” और “टाइम्स अप” जैसी पहल शुरू हुई। ऐसा माहौल बन रहा है, जहां महिलाओं को “मी टू” बोलने का अधिकार है और पुरुष सुन रहे हैं। यह लड़ाई हॉलिवुड तक सीमित नहीं है और कई ऐसी महिलाएं हैं, जिन्होंने इसके लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन उनके नाम कभी सामने नहीं आ पाएंगे।”

 

 

 

 

 


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...