Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

 

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

आज 14 नवंबर यानि बाल दिवस है। बॉलीवुड में कई मशहूर एक्टर्स ने बाल कलाकार के रूप में अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत की। आज के खास मौके पर जानते है कुछ ऐसे चेहरों को जिन्होंने फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया था। बॉलीवुड में ऐसे एक्टर्स की अच्छी-खासी संख्या है जिन्होंने अपना करियर एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया और बड़े होने पर अपना नाम-क़द भी बड़ा किया।

आलिया भट्ट 1999 में आई फ़िल्म “संघर्ष” में प्रीती जिंटा के बचपन का किरदार निभा चुकी हैं। तब आलिया सिर्फ 6 साल की थीं।

 

बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर आमिर खान फिल्म “यादों की बारात" में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आ चुके है। आमिर खान की गिनती बॉलीवुड के जाने-माने चेहरों में होती है। आमिर की फिल्में “थ्री इडियट्स”, “तारे जमीन पर” , “दंगल” आदि बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ सफल हुई थी।

 

बॉलीवुड के “काबिल” स्टार रितिक रोशन अस्सी के दशक में “आस पास”, “आपके दीवाने”, “भगवान दादा” जैसी कई फ़िल्मों में बाल कलाकार की भूमिका में नज़र आ चुके हैं।

 

संजय दत्त भी एक बाल-कलाकार के रूप में साल 1971 में बनी फ़िल्म “रेशमा और शेरा” में एक कव्वाली गायक के रूप में नज़र आ चुके हैं।

 

श्रीदेवी ने भी अपना फ़िल्मी सफ़र एक बाल कलाकार के रूप में ही शुरू किया था। दक्षिण की फ़िल्मों में तो श्री ने महज चार साल की उम्र में ही डेब्यू कर लिया था जबकि बॉलीवुड में वो 12 वर्ष की उम्र में फ़िल्म “जूली” में दिखीं।

 

शेखर कपूर की फ़िल्म “मासूम” 1983 फ़िल्म में उर्मिला मातोंडकर का यह बाल किरदार काफी पॉपुलर हुआ।

 

1987 में टीवी सीरियल गुल गुलशन गुलफाम से बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू ने अपने सफर की शुरुआत की। कुणाल “दुश्मन”, “हम है राही प्यार के”, “राजा हिंदुस्तानी” जैसी फिल्मों में नजर आ चुके है।

 

टीवी के लोकप्रिय सीरियल “शाका लाका बूम बूम” में नजर आ चुकी साउथ एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी “कोई मिल गया” में भी चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आ चुकी है। तेलुगु और तमिल फिल्मों में हंसिका दिख चुकी है हालांकि बॉलीवुड में ये एक्ट्रेस अपना जादू नहीं बिखेर पाई।

 

“चालबाज” , “शहंशाह” , “अव्वल नंबर” , “मिस्टर इंडिया”में बॉलीवुड एक्टर आफ़ताब शिवदासानी चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आ चुके है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement