Home Entertainment News Bollywood Stars Who Died At Younger Age

J&K: दक्षिण कश्मीर और जम्मू के कई इलाकों में भारी बर्फबारी

फीस पर निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए AAP विधायकों की बैठक

उदयपुर: शंभूलाल के समर्थक हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर किया पथराव

नीतीश को तेजस्वी का चैलेंज, विकास किया है तो दिखाएं रिपोर्ट

आधार मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

बॉलीवुड सितारे जिन्होंने कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Entertainment | 05-Dec-2017 15:50:08 | Posted by - Admin
   
Bollywood stars who died at younger age

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

अपने जमाने के सुपरस्टार शशि कपूर ने कल मुंबई में अंतिम सांस ली। शशि कपूर के निधन से पूरे बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है। किसी भी बड़े सुपरस्टार के निधन पर फिल्म जगत को एक बड़ा झटका लगता है। कई ऐसे एक्‍टर्स भी हैं जिन्‍होंने कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

विनोद मेहरा

बॉलीवुड में के इतिहास में विनोद मेहरा का नाम बेहतरीन एक्टर्स के तौर पर लिया जाता है। उन्होंने सिर्फ 45 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया।

 

संजीव कुमार

सुनहरे परदे पर अपनी एक अलग छाप छोड़ने वाले संजीव कुमार, जिंदगी की जंग बहुत जल्दी हार गए। 6 नवम्बर 1985 को 47 साल की उम्र में ही उनका देहांत हो गया।

 

अमजद खान

अमजद खान के जिस किरदार ने उन्हें फेमस किया वो था शोले फिल्म का गब्बर। हालांकि उन्होंने कई अन्य फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी की। 27 जुलाई 1992 को 52 साल की उम्र में उनका देहांत हो गया।

 

निर्मल पांडे

निर्मल पांडे ने कुछ चुनिन्दा फिल्में ही काम किया, लेकिन हर फिल्म में अपनी एक अलग छाप छोड़ी। उनकी मौत 48 साल की उम्र में हो गई।

 

स्मिता पाटिल

स्मिता पाटिल का फिल्मी करियर केवल 10 साल का था। लेकिन इतने कम समय में भी उन्होंने अपनी एक अलग छाप छोड़ी। हिंदी फिल्मों के साथ ही उन्होंने मराठी फिल्मों में भी काम किया। प्रसव के दौरान उनकी मौत हो गई, तब वो केवल 31 साल की थीं।

 

आदेश श्रीवास्तव

बॉलीवुड के बेहतरीन म्यूजिक डायरेक्टर्स में से एक आदेश श्रीवास्तव ने कई बेहतरीन गाने दिए हैं। उनकी आवाज का जादू आज भी लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर अपना जादू चलाता है। 51 साल की उम्र में आदेश की मौत कैंसर की वजह से साल 2015 में हुई।

 

लक्ष्मीकांत बेर्डे

“मैंने प्यार किया” से लेकर “हम आपके हैं कौन” तक सलमान खान और लक्ष्मीकांत बेर्डे की जोड़ी बनी रही। उनकी इन फिल्मों को देखकर आज भी उनकी याद ताजा हो जाती है। लक्ष्मीकांत ने साल 2004 में 50 की उम्र में दुनिया से विदा ली।

 

तरुणी सचदेवा

तरुणी सचदेवा अमिताभ बच्चन की फिल्म “पा” में एक बाल कलाकार के तौर पर नजर आई थी। नेपाल के विमान हादसे में उसकी मौत हो गई थी। तरुणी को लोग “रसना गर्ल” के नाम से भी जानते हैं।

 

मधुबाला

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अदाकाराओं में से एक मधुबाला के सभी कायल थे। उनकी फिल्म “मुगल-ए-आजम” को देखकर कोई ये नहीं कह सकता कि उन्होंने बीमारी में रहते हुए इस फिल्म में एक्टिंग की थी। सिर्फ 36 साल की उम्र में ही मधुबाला ने दुनिया से विदा ले ली।

 

मीना कुमारी

मीना कुमारी को बॉलीवुड की “ट्रेजेडी क्वीन” कहा जाता है। उन्होंने परदे पर तो दुःख भरे रोल अदा किए ही थे, साथ ही उनकी असल जिंदगी भी दुखों से भरी हुई थी। मीना कुमारी की मौत का कारण अवसाद को बताया जाता है। उनको कमाल अमरोही से पूरी जिंदगी प्यार रहा और अन्त में उन्होंने 39 साल की उम्र में 31 मार्च 1972 को अपनी अंतिम सांस ली।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news