Home Entertainment News Bollywood Stars Who Changed There Name To Get Famous

दिल्ली: आईजीआई एयरपोर्ट पर एक यात्री 13 सोने की बिस्किटों के साथ पकड़ा गया

रोहिंग्या के मसले पर सरकार का रुख साफ, यह एक नीतिगत मुद्दा: अरुण जेटली

जम्मू कश्मीर: बनिहाल-जम्मू रूट पर सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

दिल्ली: ब्रेन हेमरेज की वजह से कांग्रेस नेता एनडी तिवारी अस्पताल में भर्ती

अनंतनाग: हिज्बुल आतंकी आदिल अहमद बिजबेहरा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

स्टार्स जिन्होंने हिट होने के लिए किया हिंदू नाम का इस्तेमाल

Entertainment | 17-Sep-2017 01:47:52 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

Bollywood Stars Who Changed There Name to Get Famous

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क। 

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने अपना नाम बदलकर नाम कमाया है। एक तरफ जहां ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने नाम बदला है तो वहीं दूसरी ओर ऐसे भी सेलेब्स हैं जिन्होंने अपने धर्म से हटकर अपना नाम बदला है। 

दरअसल,आज आपको बतायेंगे ऐसे मुस्लिम बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में जिन्होंने अपने हिंदू नाम रखे। जिसमे कुछ सेलेब्स के साथ जुड़ी हैं स्टोरीज जैसे किसी का शो हिट हुआ तो वो ही नाम रख लिया, या फिर किसी ने प्यार से किसी नाम से बुलाया तो उस ही नाम से करियर बना लिया। हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारें में बताएंगे।

दिलीप कुमार

दिलीप कुमार को किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है। दिलीप फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम है। दिलीप का असली नाम मोहम्मद यूसुफ़ ख़ान है। भारतीय संसद के उच्च सदन राज्य सभा के सदस्य रह चुके है। 

मधुबाला

मधुबाला का असली नाम “मुमताज़ जहां बेग़म देहलवी” था। बालीवुड में उनका प्रवेश “बेबी मुमताज़” के नाम से हुआ। उनकी पहली फ़िल्म “बसन्त” थी। 23 फ़रवरी 1969 को मधुबाला का निधन हो गया था।

मीना कुमारी

मीना कुमारी का असली नाम महजबीं बानो था। मीना कुमारी को भारतीय सिनेमा की ट्रैजेडी क्वीन भी कहा जाता है। 31 मार्च, 1972 को मीना कुमारी का निधन हो गया था।

अजीत

अजीत का असली नाम हामिद अली खान था। वह अपने खलनायक किरदारों के लिये विशेष रूप से जाने जाते हैं। 21 अक्टूबर 1998 को उनका निधन हो गया था।

जॉनी वॉकर

जॉनी वॉकर का असली नाम बहरुद्दीन जमालुद्दीन काज़ी था। जॉनी फिल्म जगत के एक जाने माने हास्य अभिनेता रहे हैं। 29 जुलाई 2003 को जॉनी का निधन हो गया था।

निम्मी

निम्मी का असली नाम नवाब बानो था। उनका जन्म आगरा में हुआ था। निम्मी ने राज कपूर, देव आनंद से लेकर मधुबाला और गीता बाली तक के साथ काम किया था।

संजय खान

संजय खान का असली नाम शाह अब्बास खान है। संजय खान के बेटे फरदीन खान ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई थी हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिली थी।

श्यामा

श्यामा का असली नाम खुर्शीद अख्तर था। फिल्म “आर पार”, “बरसात की रात” और “तराना” के लिए श्यामा को आज भी याद किया जाता है।

अर्जुन

अर्जुन का असली नाम फिरोज खान है। फिरोज ने शो महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाया था। जिसके चलते वो किरदार इतना फेमस हो गया की अर्जुन ने अपना नाम ही बदल कर अर्जुन रख लिया।

जगदीप

जगदीप का जन्म 29 मार्च, 1939 को दतिया, मध्य प्रदेश में हुआ था। उनका सली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी है। बॉलीवुड में इन्हें शोले फिल्म में प्रसिद्ध हुए किरदार की वजह से सूरमा भोपाली भी कहा जाता है।

जयंत

जयंत का असली नाम जकारिया खान था। जयंत हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं। वह अपने खलनायक किरदारों के लिये विशेष रूप से जाने जाते हैं।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
गणपति बप्पा मोरया मंगल मूर्ति मोरया । फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की