Home Entertainment News Bollywood Stars Who Changed There Name To Get Famous

शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया, राहुल, ममता, मायावती, अख‍िलेश मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह: अख‍िलेश यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

कर्नाटक: शपथ लेने के बाद शाम 5:30 बजे KPCC जाएंगे जी परमेश्वर

शपथ ग्रहण समारोह: तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

शपथ ग्रहण समारोह: ममता बनर्जी ने सीएम कुमारस्वामी को गुलदस्ता भेंट क‍िया

स्टार्स जिन्होंने हिट होने के लिए किया हिंदू नाम का इस्तेमाल

Entertainment | Last Updated : Sep 17, 2017 01:53 PM IST


Bollywood Stars Who Changed There Name to Get Famous


दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क। 

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने अपना नाम बदलकर नाम कमाया है। एक तरफ जहां ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने नाम बदला है तो वहीं दूसरी ओर ऐसे भी सेलेब्स हैं जिन्होंने अपने धर्म से हटकर अपना नाम बदला है। 

दरअसल,आज आपको बतायेंगे ऐसे मुस्लिम बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में जिन्होंने अपने हिंदू नाम रखे। जिसमे कुछ सेलेब्स के साथ जुड़ी हैं स्टोरीज जैसे किसी का शो हिट हुआ तो वो ही नाम रख लिया, या फिर किसी ने प्यार से किसी नाम से बुलाया तो उस ही नाम से करियर बना लिया। हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारें में बताएंगे।

दिलीप कुमार

दिलीप कुमार को किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है। दिलीप फिल्म इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम है। दिलीप का असली नाम मोहम्मद यूसुफ़ ख़ान है। भारतीय संसद के उच्च सदन राज्य सभा के सदस्य रह चुके है। 

मधुबाला

मधुबाला का असली नाम “मुमताज़ जहां बेग़म देहलवी” था। बालीवुड में उनका प्रवेश “बेबी मुमताज़” के नाम से हुआ। उनकी पहली फ़िल्म “बसन्त” थी। 23 फ़रवरी 1969 को मधुबाला का निधन हो गया था।

मीना कुमारी

मीना कुमारी का असली नाम महजबीं बानो था। मीना कुमारी को भारतीय सिनेमा की ट्रैजेडी क्वीन भी कहा जाता है। 31 मार्च, 1972 को मीना कुमारी का निधन हो गया था।

अजीत

अजीत का असली नाम हामिद अली खान था। वह अपने खलनायक किरदारों के लिये विशेष रूप से जाने जाते हैं। 21 अक्टूबर 1998 को उनका निधन हो गया था।

जॉनी वॉकर

जॉनी वॉकर का असली नाम बहरुद्दीन जमालुद्दीन काज़ी था। जॉनी फिल्म जगत के एक जाने माने हास्य अभिनेता रहे हैं। 29 जुलाई 2003 को जॉनी का निधन हो गया था।

निम्मी

निम्मी का असली नाम नवाब बानो था। उनका जन्म आगरा में हुआ था। निम्मी ने राज कपूर, देव आनंद से लेकर मधुबाला और गीता बाली तक के साथ काम किया था।

संजय खान

संजय खान का असली नाम शाह अब्बास खान है। संजय खान के बेटे फरदीन खान ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई थी हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिली थी।

श्यामा

श्यामा का असली नाम खुर्शीद अख्तर था। फिल्म “आर पार”, “बरसात की रात” और “तराना” के लिए श्यामा को आज भी याद किया जाता है।

अर्जुन

अर्जुन का असली नाम फिरोज खान है। फिरोज ने शो महाभारत में अर्जुन का किरदार निभाया था। जिसके चलते वो किरदार इतना फेमस हो गया की अर्जुन ने अपना नाम ही बदल कर अर्जुन रख लिया।

जगदीप

जगदीप का जन्म 29 मार्च, 1939 को दतिया, मध्य प्रदेश में हुआ था। उनका सली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी है। बॉलीवुड में इन्हें शोले फिल्म में प्रसिद्ध हुए किरदार की वजह से सूरमा भोपाली भी कहा जाता है।

जयंत

जयंत का असली नाम जकारिया खान था। जयंत हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं। वह अपने खलनायक किरदारों के लिये विशेष रूप से जाने जाते हैं।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...