Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क।

 

मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान आज अपना 54वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुड में आमिर खान की एक अलग ही पहचान है। लंबे-लंबे अंतराल के बाद रिलीज होने वाली उनकी फिल्में उनके फैंस के लिए एक बड़ी सौगात बनकर आती हैं। आमिर अपने हर किरदार के हिसाब से अपने शरीर, हेयरस्टाइल, स्किन यहां तक की बॉडी लेंग्वेज तक में बदलाव करने में माहिर हैं।

 

गजनी

गजनी वही फिल्म है जिसमें आमिर ने अपनी बॉडी पर कई सारे टैटू और सिर पर चोट के निशान से फैशन स्टेटमेंट ही बदल डाला था। आज भी यह फिल्म आमिर के चाहने वालों की फेवरेट है।

 

लगान

फिल्म लगान में आमिर ने भुवन का किरदार निभाया। इस किरदार में आमिर कुछ ऐसे रचबस गए जैसे सच में वह किसी गरीब किसान के घर में ही पले बढ़े हों। भुवन का भोलापन सबका दिल जीतने में आज भी कामयाब है।

 

मंगल पांडे

फिल्म में आमिर ने मंगल पांडे का किरदार निभाया था। आमिर की रौबदार मूंछें और आंखों में तैरता गुस्सा वाकई में लोगों को आजादी की जंग में ले जाने में कामयाब रहा था।

 

पीके

फिल्म पीके ने अपने पोस्टर रिलीज के साथ ही लोगों के बीच चर्चा बटोर ली थी। इसमें आमिर खान एक बड़े बड़े कानों वाले एलियन के रूप में नजर आए थे। पीके में आमिर कुछ ऐसे जमें कि हर दर्शक के दुलारे बन गए।

 

तलाश

तलाश में आमिर खान एक पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में थे, इसके पहले वह 'सरफरोश' में एक पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आ चुके थे। लेकिन दोनों किरदारों में भी आमिर ने एक ऑफिसर और इंस्पेक्टर वाला अंतर बखूबी मेंटेन किया।

 

सीक्रेट सुपरस्टार

सीक्रेट सुपरस्टार में आमिर ने एक ठरकी म्यूजिक डायरेक्टर का किरदार बखूबी निभाया था। उनका यह रोल काफी सराहा गया था।

 

दंगल

दंगल में फोगाट बहनों के पिता महावीर फोगाट के किरदार के लिए आमिर ने अपना शरीर ही बदल डाला। आमिर ने अपना वजन तकरीबन 100 किलो कर लिया था।

 

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

बीते साल में आई आमिर की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में आमिर ने फिरंगी का किरदार निभाया। इसके साथ गधे की सवारी, यह फिल्म भले ही नहीं चली लेकिन आमिर का लुक चर्चा में बना रहा।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement