Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्यूज़

एंटरटेनमेंट डेस्क

 

छत्रपति शिवाजी के सेनापति तानाजी मालुसरे पर बन रही फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरिअर का फर्स्ट लुक जारी कर दिया गया है। इसी साल 22 नवंबर को रिलीज हो रही इस फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने अजय देवगन का तानाजी वाला ये लुक बुधवार को जारी किया।

तानाजी महाराष्ट्र में कोंकण के महाड इलाके के निवासी थे और अपने बेटे की शादी की तैयारियां छोड़ शिवाजी के बुलावे पर युद्ध करने चले गए थे। पुणे के पास कोंधना किले के लिए हुए इस युद्ध में तानाजी ने अपने भाई सूर्याजी के साथ शामिल हुए। किले की दीवारें चढ़ने के लिए तानाजी गोह (एक बड़ी छिपकली) की मदद लिया करते थे।

 

किले पर मुगलों के एक सेनापति उदयभान राठौड़ का कब्जा था। जय सिंह और तानाजी के द्वंद्व में तानाजी शहीद हो गए थे। यह समाचार जब शिवाजी को मिला तो उनके बोल थे, गढ़ आला पर सिंह गेला (किला तो मिल गया पर शेर चला गया)। बाद में शिवाजी ने इस किले का नाम सिंहगढ़ रखा। फिल्म तानाजी में अजय देवगन के साथ सैफ अली खान, सुनील शेट्टी, पंकज त्रिपाठी, जगपति बाबू, अजिंक्य देव और काजोल भी दिखाई देंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement