Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

दिल्ली को स्मॉग यानी धुंध और धुएं से राहत नहीं मिल रही है। हालांकि पिछले 3 दिनों के मुकाबले आज धुंध में कुछ कमी जरूर दिखाई दे रही है लेकिन साफ हवा में सांस लेना अभी भी मुश्किल हो रहा है। पिछले कई दिनों से आसमान पर स्मॉग की चादर बिछी हुई है। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

 

मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी की दिल्ली में 10 नवंबर तक ही स्मॉग रहेगा। विज़िबिलिटी की बात की जाए तो शनिवार को सब साफ दिखाई दे रहा है। नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक में स्थिति बेहतर है। ज़ाहिर है कि स्मॉग के कारण ही लोगों को ज़्यादा तकलीफ़ हो रही थी।

अब नहीं होगी आंखों में जलन

 

स्मॉग के कारण लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उससे आज काफी राहत है। वहीं मौसम विभाग का भी कहना है कि दिल्ली में बारिश हो सकती है। अगर बारिश होती है तो प्रदूषण ज़रूर काफी कम हो जाएगा। दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए पानी का छिड़काव की किया जा रहा था।

प्रदूषण का स्तर पहले जैसा

 

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर जस की तस बना हुआ है। पीएम 2.5 और पीएम 10 की बात की जाए तो अभी भी इसका लेवल 500 तक पहुंचा हुआ है। जो बेहद ख़तरनाक स्थिति है। हालांकि स्मॉग से अब राहत मिलती नज़र आ रही है। लेकिन जब तक पीएम 2.5 का और पीएम 10 का लेवल कम नहीं होगा जब तक ये एक बड़ी परेशानी है। लोधी रोड आश्रम की बात की जाए तो यहां अब भी पीएम 2.5 और 10 का लेवल 500 से 600 तक बना हुआ है।

यातायात पर असर

 

स्मॉग का असर यातायात पर अब भी पड़ रहा है। शनिवार को भी कई ट्रेनें प्रभावित हैं। नई दिल्ली में 64 ट्रेनें लेट हैं, 14 गाड़ियों के समय में बदलाव किया गया है जबकि 2 ट्रेनों को कैंसिंल किया गया है। ट्रेन नंबर 12562 दिल्ली-जयनगर स्वतंत्रता सैनानी और ट्रेन नंबर 15484 दिल्ली-अलीपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस को रद्द किया गया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement