Home Delhi News 3 Crore Found In Karol Bagh Hotel Raid

काले धन और भ्रष्टाचार पर हमारी कार्रवाई से कांग्रेस असहज: अरुण जेटली

मुंबई के पृथ्वी शॉ बने दिलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई

31 अक्टूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा: अरुण जेटली

एक निजी संस्था ने हनीप्रीत का सुराग देने वाले को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

करोलबाग के होटल में पुलिस और आयकर का छापा

Delhi | 14-Dec-2016 10:54:15 AM
     
  
  rising news official whatsapp number

  • 3.25 करोड़ रुपये  बरामदसारा पैसा पुराने नोटों में

3 crore found in karol bagh hotel raid

दि राइजिंग न्‍यूज

14 दिसंबर, नई दिल्‍ली।

दिल्ली के करोल बाग इलाके से 3.25 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। यह सारा पैसा पुराने नोटों में था। यह रेड दिल्ली पुलिस और इनकम टैक्स विभाग की टीम ने मिलकर मारी थी। जानकारी मिली है कि यह पैसा हवाला कारोबारी का है। जिन लोगों के पास यह पैसा मिला वह पूछताछ में इस बात का जवाब नहीं दे पाए थे कि इतना पैसा कहां से आया है। 


नोटों को पैक करने के लिए पैकेजिंग स्पेशलिस्ट को बुलाया गया था। ताकी एयरपोर्ट पर पैसों को पकड़ा ना जा सके। ऐसी टेप और तारों का इस्तेमाल किया जा रहा था जो कि एक्स-रे मशीन से आसानी से निकल सकें। सारा पैसा इनकम टैक्स विभाग द्वारा सीज कर लिया गया है। पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

 

इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी इस वक्त पकड़े गए लोगों के मोबाइल फोन के डाटा की जांच कर रहे हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि उससे पता लगाया जा सकता है कि पैसा किसका है। दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक विशेष सूचना के बाद आयकर विभाग की टीम के साथ शहर के करोलबाग इलाके में होटल तक्ष इन में छापा मारा और वहां से 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं।



पुलिस के मुताबिक होटल के दो कमरों में पांच लोग रुके हुए थे जिनमें में अंसारी अबजर, फजल खान, अंसारी आफान मुंबई के हैं जबकि लड्डू राम और महावीर सिंह राजस्‍थान के रहने वाले हैं।इनसे पूछताछ में पता चला कि ये पैसा मुंबई से आया है और वहीं के एक बड़े हवाला ऑपरेटर का है।



पकड़े गए लोगों का कहना है कि वो केवल पैसा लाने और ले जाने का काम करते हैं। अब पुलिस पता लगाने में जुटी है कि यह पैसा आगे कहां जाना था। क्राइम ब्रांच की टीम ने सभी पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। खास बात यह है जो 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट पकड़े गए हैं इनकी पैकिंग कुछ इस तरह के वायर और टेप से की गई थी कि यह एयरपोर्ट की एक्‍सरे मशीन की जांच से भी निकाल कर आ गए।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की