Home Business News Top 10 Smartphone Maker Company

IRCTC टेंडर मामले की जांच कर रही सीबीआई ने लालू यादव को भेजा समन

आज भारत और पाकिस्तान के बीच DGMO स्तर की बातचीत हुई

हरिद्वार में भारी बरसात की चेतावनी के बाद शनिवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा

PM मोदी ने जल शव वाहिनी और जल एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

जिन योजनाओं का शिलान्यास हम करते हैं, उनका उद्घाटन भी हम ही करते हैं: PM मोदी

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

वर्ल्‍ड की टॉप-10 स्मार्टफोन मेकर कंपनी

Finance | 30-Dec-2016 03:21:24 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

  • आधे से ज्यादा चीन की कंपनियां बना रहीं हैं मोबाइल
top 10 smartphone maker company


दि राइजिंग न्‍यूज

30 दिसंबर,नई दिल्‍ली।

साल 2016 में ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट काफी विकसित हुआ है। मेटल बॉडीफिंगरप्रिंट सेंसर और 2 जीबी रैम जैसे फीचर्स आम हो गए। वहीं,स्मार्टफोन बिक्री की बात करें तो यह साल चाइनीज स्मार्टफोन मेकर के नाम रहा। दुनिया की टॉप पांच स्मार्टफोन मेकर रैंकिंग में 3 कंपनियां चीन की हैं। हालांकि बता दें कि यह लिस्ट इंटरनेशनल डेटा कार्पोरेशन Q3 2016 की रिपोर्ट के आधार पर बनाई गई है।

1. Samsung : दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग Q3 में 21 फीसदी शेयर के साथ दुनियाभर के स्मार्टफोन मार्केट में पहले पायदान पर कायम है। हालांकि सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 में आग लगने की घटनाओं के कारण कंपनी की छवि काफी खराब हुई थी,लेकिन गैलेक्सी S7 और S7 एज के कारण कंपनी को संभलने में आसानी हुई। इसके अलावा किफायती जे सीरीज को लेकर भी बाजार में उत्साह देखने को मिला।

2. Apple : साल 2016 की तीसरी तिमाही में एप्पल ने 45.5 मिलियन यूनिट बेचीं। यह आंकड़ा साल 2015 की तीसरी तिमाही से 5.3 फीसदी कम रहा। कंपनी की सबसे ज्यादा बिक्री आईफोन 6एस से हुईजिसका नया मॉडल आईफोन 7 भी कंपनी लॉन्च कर चुकी है।

3. Huawei : ग्लोबल स्मार्टफोन में चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी हुवाई की हिस्सेदारी तीसरे पायदान पर रही। इसमें सबसे ज्यादा योगदान कंपनी के मिड-रेंज और हाई-एंड स्मार्टफोन का रहा। तीसरी तिमाही में इन दो सेग्मेंट से ही कंपनी 57.2 फीसदी बिक्री हुई।

4. OPPO : टॉप 5 में रहने वाली दूसरी चाईनीज कंपनी ओप्पो है। ओप्पो ने पहली तिमाही में जहां लेनेवो को पछाड़कर चौथा पायदान हासिल किया थीतभी से कंपनी इस ऊंचाई पर बनी हुई है। ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में ओप्पो 7.1 फीसदी शेयर के साथ तीसरे नंबर पर है।

5. Vivo : वीवो भी चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हैजिसने शाओमी को पछाड़कर पांचवा पायदान हासिल किया है। तीसरी तिमाही में कंपनी की हिस्सेदारी 5.9 फीसदी रही। ओप्पो की तरह ही वीवो का मुख्य बाजार चीन है। हालांकि कंपनी भारत और म्यामार में भी स्मार्टफोन की बिक्री करती है। Vivo X6 इसका टॉप सेलिंग फोन रहा।

6. OnePlus : चीन की ही कंपनी वनप्लस छठे नंबर पर रही। कंपनी ने हाल ही में अपने वनप्लस 3 स्मार्टफोन का नया वर्जन OnePlus 3T लॉन्च किया है।

7. Xiaomi : शाओमी सांतवे नंबर पर रही।

8. Lenovo : लेनेवो आठवें नंबर पर है।

9. LG : नौवां नंबर एलजी का रहा।

10. Sony : सोनी दसवें नंबर पर है।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की