Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

सऊदी अरब के राजकुमार ने दुनिया का सबसे महंगा घर खरीदा है और इसका खुलासा अब हुआ है। दरअसल, 2015 में 300 मिलियन डॉलर यानी करीब दो हजार करोड़ रुपये में बिके फ्रांसीसी महल के असली मालिक सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान हैं। जिस वक्त यह घर बिका था, यह दुनिया का सबसे महंगा घर था।

 

 

 

बिक्री के समय खरीदार के नाम का खुलासा नहीं किया गया था, लेकिन अब अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी जांच के बाद दावा किया है कि यह महल बिन सलमान का है। सऊदी शाही खानदान ने भी मान लिया है कि यह महल राजकुमार का ही है।

 

 

यह महल फ्रांस पर 70 साल तक राज करने वाले शासक लुइस-14वें के नाम पर बनाया गया है। इसका निर्माण 2011 में पूरा हुआ। इस महल में 17वीं सदी की शानदार नक्काशी के साथ ही आधुनिक शैली के महल की भी झलक मिलती है।

 

 

इस शानदार महल में वाइन के लिए एक पूरा तहखाना, भूमिगत नाइट क्लब, स्क्वैश कोर्ट, विशाल बालरूम, होम थियेटर, विशाल भित्ति चित्रों वाली छत, रंगीन मछलियों से भरा हुआ अंडर वाटर व्यूविंग टैंक है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement