Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नगालैंड पहुंचे और तुएनसांग में एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में लगी भीड़ को देखकर उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा “सबका साथ-सबका विकास” के मंत्र के साथ, देश के हर कोने को एक साथ लेकर चलने का ईमानदार प्रयास होता है तभी इतनी संख्या में लोग आकर आशीर्वाद देते हैं।

उन्होंने किसान से लेकर युवाओं और महिलाओं तक को अपने भाषण से साधने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि ऊर्जावान युवा, क्रिएटिव महिलाएं और आविष्कार करने वाले किसान ही नगालैंड को नई ऊचाइयों पर ले जाएंगे। नागालैंड में 27 फरवरी को विधानसभा के लिए मतदान होने हैं।

 

 

कोहिमा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए खर्च होंगे 1800 करोड़

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के लिए मेरा दृष्टिकोण थोड़ा अलग है मैं इन राज्यों को ट्रांसफॉर्मेशन बाय ट्रांसपोर्टेशन की नजर से देखता हूं। नगालैंड के लोगों के अधिकारों की रक्षा हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार नगालैंड की भलाई के लिए उठने वाली हर आवाज का सम्मान करती है, हमने हमेशा बातचीत का रास्ता खुला रखा है। 

 

 

पीएम ने कहा कि नगालैंड में कनेक्टिविटी एक बड़ी समस्या है, इस समस्या को खत्म करने के लिए केंद्र लगातार प्रयास कर रही है। पिछले चार साल में नगालैंड में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 400 करोड़ रुपये दिए गए हैं। भारत सरकार 1800 करोड़ रुपये कोहिमा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए खर्च करेगी।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र आपके राज्य के विकास के लिए जो भी फंड जारी कर रही है वह आप तक पहुंचे उसे भी हम सुनिश्चित करेंगे। वहीं तकनीक की मदद से हम जनता के पैसे का ध्यान रखने की कोशिश करेंगे। वहीं उन्होंने किसानों को भी अपने भाषण में साधने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि आज विश्व बाजार की मांग ऑरगेनिक फार्मिंग है और पूरा नॉर्थ ईस्ट के किसान इस तरह की खेती को आसानी से अंजाम दे सकते हैं। और ऐसा करने से किसानों की आमदनी भी बढ़ेगी।

 सरकार “अष्ट लक्ष्मी” पर दे रही विशेष ध्यान 

उन्होंने कहा कि इस बात की बहुत आवश्यकता है कि राज्य में एक मजबूत और स्थिर सरकार बने जो राज्य के विकास के लिए काम करे। उन्होंने कहा कि नगालैंड के प्रतिभावान लोगों ने हमेशा देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि भारत का विकास पूर्वोत्तर के विकास के बिना संभव नहीं, इस लिए हमारी सरकार “अष्ट लक्ष्मी” पर विशेष ध्यान दे रही है। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement