Sanjay Dutt invited Ranbir and Alia For Dinner

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

पाकिस्तान ने एडिनबर्ग में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में स्कॉटलैंड को 48 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए “मैन ऑफ़ द मैच” सरफ़राज़ अहमद के धुआंधर 89* और शोएब मलिक के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत 204/4 का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान स्कॉटलैंड 20 ओवरों में 156/6 का स्कोर ही बना सकी। गौरतलब है कि स्कॉटलैंड ने दो दिन पहले एकदिवसीय की नंबर एक टीम इंग्लैंड को हराकर बहुत बड़ा उलटफेर किया था।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और लगभग डेढ़ साल बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रही स्कॉटलैंड के लिए डायलन बज और हमज़ा ताहिर ने अपना डेब्यू किया। पाकिस्तान को अहमद शहज़ाद (14) और फखर ज़मान (21) ने 33 रनों की ठीक-ठाक शुरुआत दिलाई, लेकिन पावरप्ले में दोनों ओपनर आउट हो गए। इसके बाद सरफ़राज़ अहमद ने हुसैन तलत (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े, लेकिन सरफ़राज़ और शोएब मलिक के बीच चौथे विकेट के लिए हुई ताबड़तोड़ साझेदारी की बदौलत स्कोर को असली तेज़ी मिली। सरफ़राज़ ने सिर्फ 49 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 89 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं शोएब मलिक ने 27 गेंदों में 5 छ्क्कों की मदद से 53 रन बनाये। स्कॉटलैंड की तरफ से एलिस्डेयर इवांस ने सिर्फ 23 रन देकर तीन विकेट लिए और उनके अलावा रिची बेरिंगटन को एक सफलता मिली। बाकी सभी प्रमुख गेंदबाज बेहद महंगे साबित हुए।

लक्ष्य के जवाब में कप्तान काइल कोट्ज़र (31) और जॉर्ज मुन्से (25) ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े, लेकिन छठे ओवर में मुन्से के आउट होने के बाद स्कॉटलैंड को नियमित अन्तराल पर झटके लगे और टीम के लक्ष्य से काफी दूर रह गई। माइकल लीस्क ने अंत में 24 गेंदों में 38 रनों की तेज़ पारी खेली, लेकिन टीम को जीत के करीब नहीं ले जा सके। पहला मैच खेल रहे डायलन बज ने 24 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान और हसन अली ने 2-2 एवं मोहम्मद नवाज़ और मोहम्मद आमिर ने एक-एक विकेट लिया। आमिर बेहद महंगे भी साबित हुए और अपने चार ओवरों में उन्होंने 45 रन दिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll