Shahrukh Khan on The Failure of Zero

दि राइजिंग न्‍यूज

खेल डेस्‍क।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में रविवार को दिनेश कार्तिक विलेन बन गए। इस टी-20 मैच में भारत को कीवी टीम के खिलाफ 4 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। फैंस इस हार की वजह दिनेश कार्तिक द्वारा मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल रन नहीं लेने को मान रहे हैं।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच इस रोमांचक मुकाबले में भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। ये 16 रन इसलिए जरूरी थे क्योंकि इसके साथ ही भारत मैच ही नहीं बल्कि न्यूजीलैंड की धरती पर मेजबान देश के खिलाफ पहली बाइलैटरल टी-20 इंटरनेशनल सीरीज भी जीत जाता।  

 

 

 

ऐसा बीता मैच का आखिरी ओवर

हुआ हूं कि मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका था और भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी। न्यूजीलैंड की तरफ से इस ओवर में टिम सऊदी गेंदबाजी करने के लिए आए। टिम सऊदी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद डाली जिस पर दिनेश कार्तिक ने दो रन दौड़ लिए। इसके बाद आखिरी ओवर की दूसरी गेंद सऊदी ने वाइड डाली लेकिन, कार्तिक के ऑफ स्टंप के बाहर जाकर शॉट खेलने के प्रयास के कारण अंपायर ने उसे वाइड बॉल नहीं दिया और गेंद डॉट रही।

 

 

 

सऊदी के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर सबसे बड़ा बवाल हुआ जब दिनेश कार्तिक ने सिंगल रन लेने से मना कर दिया था जबकि दूसरी तरफ क्रुणाल पंड्या बहुत अच्छी तरह गेंद को हिट कर रहे थे। कार्तिक के सिंगल रन नहीं लेने के कारण अब भारत को 3 गेंद में 14 रनों की जरूरत थी।

 

 

 

सऊदी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया, जिसके बाद भारत को दो गेंद पर 13 रन चाहिए थे। सऊदी की पांचवीं गेंद पर क्रुणाल पंड्या ने एक रन लिया। अब भारत के हाथ से मैच निकल चुका था और टीम इंडिया को एक गेंद पर 12 रन चाहिए थे। सऊदी ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद वाइड डाली। इसके बाद भारत को एक गेंद पर 11 रनों की दरकार थी।

 

 

 

जब सऊदी ने दोबारा इस गेंद को फेंका तो कार्तिक ने छक्का जड़ दिया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और भारत यह मैच 4 रन से हार गया। इसी के साथ ही भारत का पहली बार इस देश में द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया।  

 

 

इससे पहले भारत को न्यूजीलैंड के हाथों साल 2008-2009 में खेली गई द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में भी हार मिली थी। दो मैचों की इस टी-20 सीरीज में भारत को 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement