Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

सर्दियों में शुष्क हवा चलती है जो त्वचा की सारी नमी को सोख लेती है। इससे त्वचा बेजान और रूखी-सूखी दिखाई देने लगती है। ऐसे में स्किन ड्राईनेस की समस्या से छुटकारा पाने के लोग कई तरह ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। जबकि हमारे किचन में ही कई ऐसी चीजें होती है जो सर्दियों के मौसम में त्वचा को ड्राई नहीं होने देते।

नारियल तेल से मालिश

स्किन में नमी बरकरार रखने के लिए नारियल तेल से मालिश करें। ऐसा करने से त्वचा की ड्राईनेस दूरी होती है। रोजाना नारियल तेल का इस्तेमाल करने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक होने के साथ ही रंगत में भी निखार आता है।

बेसन और तेल 

बेसन, तेल, चोकर और मलाई मिलाकर चेहरे पर लगाएं। यह ड्राई स्किन को साफ रखने का सबसे पुराना व अच्छा घरेलू नुस्खा है। सर्दियों में साबुन का इस्तेमाल करने की जगह पर इस पैक का यूज करें।

ड्राई स्किन के लिए पैक

सर्दियों में स्किन की सॉफ्टनेस बनाए रखने के लिए एक चम्मच शहद, दो बड़ा चम्मच मिल्क पाउडर और एक अंडे की जर्दी मिलाकर चेहरे पर 20 मिनट लगाएं। फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

त्वचा में नमी बरकरार रखने के लिए

त्वचा में नमी बरकरार रखने के लिए अपनी डाइट में बादाम, दूध, पनीर और घी जरूर शामिल करें। इसके साथ ही दिन में कम से कम 7 गिलास पानी जरूर पिएं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement