Shahrukh Khan on The Failure of Zero

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

करेला स्वाद में भले ही कड़वा हो, लेकिन इससे सेहत को कई अनगिनत फायदे होते हैं। करेले में ऐसे चमत्कारी गुण मौजूद होते हैं, जो सिर्फ त्वचा की मरम्मत ही नहीं करते हैं, बल्कि आपको नेचुरल तरीके से खूबसूरत बनाते हैं।

  • आपके चेहरे की झुर्रियों से अगर आपकी उम्र समय से पहले ही जाहिर होने लगी है, तो आपको करेले का सेवन शुरू कर देना चाहिए। दरअसल करेले में भरपूर मात्रा में विटामिन-सी पाया जाता है, जो चेहरे को लंबे समय तक जवां बनाए रखता है।

  • करेले में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं। ये एंटीऑक्सीडेंट्स खून से सभी तरह के टॉक्सिंस को बाहर निकालकर खून को साफ करते हैं, जिससे स्किन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

  • स्किन को बेदाग बनाने के लिए 2 चम्मच करेले के जूस के साथ 2 चम्मच संतरे के जूस को मिक्स कर लें। इस मिश्रण से चेहरे को साफ करें और सूखने पर चेहरे को ताजे पानी से धो लें। इससे आपकी स्किन के सभी दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे और आपके चेहरे पर खास चमक आएगी।

  • आपकी स्किन पर अगर दाने, मुंहासें, लाल चकत्ते पड़ते हैं, तो करेले का जूस किसी दूसरी सब्जी के जूस के साथ मिक्स कर के पिंए। इसमें मौजूद एंटीमाइक्रोबियल गुण देखते ही देखते आपकी स्किन की हर समस्या को दूर कर देंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement