4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद आप Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को इको मोड में 240 किलोमीटर की दूरी तक चला सकते हैं।
4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद आप Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को इको मोड में 240 किलोमीटर की दूरी तक चला सकते हैं।

दि राइजिंग न्यूज़ : भारत में Ola Electric स्कूटर को कड़ी टक्कर देने के लिए Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को 15 अगस्त के दिन भारत में लॉन्च किया जा रहा है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च होने से पहले ही काफी ज्यादा पॉपुलर हो गया है लेकिन Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार करने में भी कंपनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। अगर आप भी एक हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर की उन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत ये ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं क्या है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत।

जानकारी के अनुसार सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी और एक बार चार्ज करने पर ये बेहतरीन बैकअप देने में में सक्षम होगी जिसका मतलब ये हुआ कि इसे बार-बार चार्जिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी।

4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद आप Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को इको मोड में 240 किलोमीटर की दूरी तक चला सकते हैं। हालांकि आपको ये रेंज सिर्फ तब ही हासिल होगी जब आप बिना ओवर लोडिंग के और कम स्पीड में इलेक्ट्रिक स्कूटर को आराम से चलाएंगे। अगर ऐसा नहीं किया जाए तो रेंज कम भी हो सकती है।

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कहा जा रहा है कि ये महज 3.6 सेकंड में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे होगी।

कंपनी ने संकेत दिया है कि सिंपल वन की कीमत 1.10 लाख से 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है। सब्सिडी के चलते इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं जिससे ग्राहकों के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी ज्यादा किफायती हो सकता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले चरण के दौरान जिन जिन राज्यों में लॉन्च किया जाएगा, उनमें कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब शामिल हैं। सिंपल एनर्जी ने कहा है कि उसने इन राज्यों के शहरों में एक्सपीरियंस सेंटर्स के लिए स्थानों को फाइनल कर लिया है जिससे इसका विस्तार किया जा सके। कंपनी की योजना अगले दो वर्षों में पूरे देश में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए 350 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की है।

 

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe