कंपनी अगले दो वर्षों में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में प्रवेश करेगी।
कंपनी अगले दो वर्षों में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में प्रवेश करेगी।

दि राइजिंग न्यूज़ : ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट्स S1 और S1 Pro में पेश किया है, जिनकी कीमत क्रमश 99,999 रुपये और 1.29 लाख रुपये तय की गई है। ये कीमतें FAME II सब्सिडी और राज्य सब्सिडी को छोड़कर एक्स-शोरूम हैं। स्कूटर की लॉन्च के दौरान बोलते हुए ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि भारत में स्कूटर "उबाऊ, सुस्त, धीमे, भद्दे हैं, और भविष्य का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।" वह भारत में पेट्रोल दोपहिया वाहनों को खत्म करने पर जोर देते हैं।

इलेक्ट्रिक कार बाजार के बारे में पूछे जाने पर, भाविश ने कहा कि कंपनी अगले दो वर्षों में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में प्रवेश करेगी। कंपनी एक स्वदेशी ईवी फोर-व्हीलर विकसित कर सकती है जो एक बोर्न-इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म को रेखांकित करेगा। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो यह कॉम्पैक्ट बॉडी बिल्ट और सीमित रेंज के साथ एक फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन से लैस होगी। जिसकी कीमत भी सेगमेंट को देखते हुए काफी आकर्षक होगी।

बता दें, पहली ओला इलेक्ट्रिक कार कंपनी के बेंगलुरु में ग्लोबल डिजाइन सेंटर में डिजाइन होगी। जिसके बारे में बताया जा रहा है कि कंपनी अपने EV प्रोजेक्ट के लिए पहले ही कुछ Tata डिजाइनरों से संपर्क कर चुकी है। फिलहाल, कंपनी पूरे देश में हाइपरचार्जर नेटवर्क स्थापित करने में व्यस्त है। Ola का लक्ष्य भारत के 400 शहरों में लगभग 1,00,000 चार्जिंग पॉइंट स्थापित करना है। जो दुनिया भर में सबसे बड़ा ईवी चार्जिंग नेटवर्क होगा। जानकारी के लिए बता दें, ओला ने तमिलनाडु में सालाना 10 मिलियन इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्थापना क्षमता के साथ एक विनिर्माण सुविधा स्थापित की है। जो शुरू में प्रति वर्ष 2 मिलियन यूनिट विकसित करने में सक्षम होगा।

 

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe