• वो अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और हम यूपी का भाग्य बदलने को- पीएम मोदी
  • मंच से रोते हुए उतरे गायत्री प्रजापति, बोले - अखिलेश्‍ा के साथ मंच पर नहीं रहूूंगा
  • मोदी ने भी खेल दिया ट्रंप
  • सपा के हाथों पहली जंग हार गई बसपा
  • आइपीएल 10 के ऑक्शन में मोर्गन-नेगी बिके, गुप्टिल को फिर नहीं मिला खरीददार
  • प्रधानमंत्री के कथित सांप्रदायिक बयान की श‍िकायत चुनाव आयोग में करेगा कांग्रेस

Share On

Sports | 11-Jan-2017 04:38:34 PM
वीडियो में देखिए...धोनी-युवी की यारी


 

 


दि राइजिंग न्‍यूज

11 जनवरी, खेल डेस्‍क।

इंग्‍लैंड इलेवन के खिलाफ भारत ए की कप्‍तानी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी हर किसी के आकर्षण के केंद्र थे। उनके फैंस को इस मैच में उसी धोनी की झलक मिली जो अपनी धुआंधार बल्‍लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाता था। इस मैच में धोनी ने महज 40 गेंद पर आठ चौकों और दो छक्‍कों की मदद से नाबाद 68 रन ठोक दिए और उनका स्‍ट्राइक रेट 170.00 का रहा। 

बाद में धोनी ने जिस लिहाज से अपने प्रशंसकों को आश्‍वस्‍त किया उससे उनके आगे भी इसी आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी की उम्‍मीद बंधी है। धोनी ने कहा है कि आक्रामक बल्‍लेबाजी ने ही उन्‍हें इस ऊंचाई तक पहुंचाया है और अपने आक्रामक तेवरों को वे जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि धोनी ने पिछले सप्‍ताह शॉर्टर फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने का फैसला करके हर किसी को चौंका दिया था। इस लिहाज से माना जा रहा है कि यह धोनी का कप्‍तान के तौर पर आखिरी मैच है। यही कारण रहा कि अपने पसंदीदा कैप्‍टन कूल को देखने ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर बड़ी संख्‍या में उनके प्रशंसक पहुंचे। 

एक प्रशंसक ने तो सुरक्षा का घेरा तोड़कर पिच तक पहुंचने की हिमाकत की। इस प्रशंसक ने धोनी के पैर भी छुए। प्रशंसकों के लिए दुख की बात यह रही कि इस मैच में भारत ए टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वे कप्‍तान के रूप में माही के अंतिम मैच का हिस्‍सा बनकर खुश नजर आए।

 


 

मैच के बाद धोनी ने युवराज सिंह के साथ वीडियो चैट में हिस्‍सा लिया। टीम इंडिया के इस पूर्व कप्‍तान ने साफ कहा कि आक्रामक अंदाज बरकरार रहेगा और यदि गेंद छक्‍के लिए उड़ाने की होगी को वे ऐसा करते रहेंगे। लंबे समय तक टीम के साथी रहे युवराज से उन्‍होंने कहा, अगर गेंद मेरे मनमाफिक और सही एरिया में होगी तो मैं छक्का मारने की कोशिश करूंगा। 

अपनी कप्‍तानी में टीम इंडिया को दो वर्ल्‍डकप (टी20 और 50 ओवर का वर्ल्‍डकप) दिलाने वाले एकमात्र धोनी ने कहा, सफर अच्छा रहा, शानदार। युवराज की ओर देखते हुए वे बोले, आप जैसे खिलाड़ियों का होना अच्छा रहाइससे काम काफी आसान हो गया। मैंने अपने 10 वर्षों का पूरा आनंद उठाया। उम्‍मीद है कि बाकी बचे करियर में भी यह जारी रहेगा।

युवराज साथ में हों तो टी20 वर्ल्‍डकप के उनके छह छक्‍कों का जिक्र छिड़ना ही था। इस बारे में धोनी ने कहा, आपको धन्यवाद, मैंने छह छक्के का कारनामा सर्वश्रेष्ठ जगह से देखा। गौरतलब है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में जब युवी ने छह छक्‍के उड़ाए थे तो धोनी नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर थे। मैच के बाद युवराज ने  सोशल मीडिया पर यह वीडियो डाला। 

अपने पूर्व कप्तान की सराहना करते हुए युवराज ने कहा, आप सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं। आपके नेतृत्व में खेलना, तीन बड़ी चैम्पियनशिप जीतना, और दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनना शानदार रहा।

 

Share On

 

 



 

 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter


   Photo Gallery   (Show All)
बली प्रेक्षाग्रह में कथक संध्‍या कार्यक्रम में चतुरंग की प्रस्‍तुित देती कलाकार । फोटो - गौरव बाजपेई
बली प्रेक्षाग्रह में कथक संध्‍या कार्यक्रम में चतुरंग की प्रस्‍तुित देती कलाकार । फोटो - गौरव बाजपेई

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें