लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी।
लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी।

दि राइजिंग न्यूज़ : सलामी बल्लेबाज फॉफ डू प्लेसिस (86) रनों की शानदार पारी के बाद शार्दुल ठाकुर (3/38) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस टूनार्मेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है।

सीएसके ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डू प्लेसिस के 59 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी।

केकेआर की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 43 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 51 रन और वेंकटेश अय्यर ने 32 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों के सहारे 50 रन बनाए। सीएसके की तरफ से शार्दुल के अलावा रवींद्र जडेजा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए जबकि दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट मिला।

केकेआर की पारी में शुभमन और वेंकटेश के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज करिश्मा नहीं कर सका और नितीश राणा (0), सुनील नारायण (2), दिनेश कार्तिक (9), शाकिब अल हसन (0), राहुल त्रिपाठी (2), कप्तान इयोन मोर्गन (4) और शिवम मावी 20 रन बनाकर आउट हुए जबकि लॉकी फग्र्यूसन 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, सीएसके की पारी में डू प्लेसिस के अलावा रुतुराज गायवाड़ ने 32 और रॉबिन उथप्पा ने 31 रन बनाए जबकि मोइन अली 37 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से नारायण ने दो विकेट लिए और मावी को एक विकेट मिला।

 

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe