• गिरफ्तारी देने पत्नी के साथ एसएसपी आवास पहुंचे आइपीएस अमिताभ ठाकुर
  • बलिया में बोलीं मायावती- सीएम उम्मीदवार घोषित करने में नाकाम रही BJP
  • रमजान से ज्‍यादा बिजली दिवाली पर दी - अखिलेश
  • गुजरात के राजकोट से दो ISIS आतंकियों को एटीएस ने किया गिरफ्तार, दोनों आतंकी सगे भाई
  • सिलीगुड़ी: सिवोक बाजार से 1 करोड़ का सोना जब्त, 2 लोग गिरफ्तार

Share On

2017 : नव वर्ष... नव हर्ष..हैप्‍पी न्‍यू ईयर

  • ग्र‍हों की चाल बदलेगी आपकी हर चाल
  • ग्रहों का दुर्लभ संयोगसभी ग्रह बदलेंगे राशि



 


दि राइजिंग न्‍यूज

01 जनवरीलखनऊ।

आज साल 2017 (अंग्रेजी नववर्ष) का पहला दिन रविवार है। इसके साथ ही नए साल का शुभारंभ हो गया। हर कोई अपनी तरीके से नए साल का आगमन करता है। पुराने साल की कुछ अच्छी और कुछ यादें अपने साथ ले जाते है। साथ ही ये कोशिश करते है कि जो पुराने साल में हुआ है वो आने वाले सालों में न हो। इसके साथ ही हर व्यक्ति के दिमाग में ये बात आने लगती है कि उसका आने वाला साल कैसा होगा। किस क्षेत्र में तरक्की और उनके किस्मत का सितारा बुलंद होगा। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हम अपनी राशिनक्षत्र आदि से आने वाले साल के बारें में पूरी जानकारी पा सकते है। इसके आधार पर ये भी जान सकते है कि आपका आने वाला साल आपके आर्थिकस्वास्थ्य और तरक्की के लिए कितना शुभ और कितना अशुभ जाएगा। जानिए आपके लिए आने वाला साल कितना शुभ होगा।


सामान्‍य राशिफल (सभी के लिए)

आर्थ‌िक पक्ष पर गौर करें तो यह साल आपके ल‌िए बेहरत रहेगा। वर्ष के अंत‌िम महीनों में थोड़ी आर्थ‌िक समस्या आ सकती है वैसे कुल म‌िलाकर आपके ल‌िए यह वर्ष आय में वृद्ध‌ि वाला रहेगा। आकस्म‌िक खर्चो में कमी आएगी और आप बचत कर पान की स्‍थ‌ित‌ि में होंगे। ज‌िन लोगों के ऊपर कर्ज चल रहा है वह कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे। साल 2017 में ग्रहों की स्‍थ‌‌ित‌ि पर नजर डालें तो यह वर्ष सभी राश‌ियों के ल‌िए बहुत ही खास है क्योंक‌ि इस साल की शुरुआत में ही शन‌ि ग्रह 26जनवरी को राश‌ि परिवर्तन कर रहे हैं। ज्योत‌िषशास्‍त्र में इस घटना को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है क्योंक‌ि यह ढाई साल में एक बार होता है। इस साल जब शन‌ि राश‌ि बदलकर वृश्च‌‌िक से धनु राश‌ि में पहुंचेंगे तो तुला राश‌ि वालों की साढ़ेसाती खत्म होगी और मेष एवं स‌िंह राश‌ि वालों की ढैय्या भी खत्म हो जाएगी जबक‌ि धनु राश‌ि वालों की साढ़ेसाती और वृष एवं कन्या राश‌ि वालों की ढैय्या शुरु हो जाएगी। स‌ितंबर महीने में गुरु और राहु केतु भी राश‌ि बदलेंगे। ऐसे में इस साल को दो भागों में बांटकर पूरे साल की की बात स‌ितारे कहते हैं।

 

नौकरी व्यवसाय की बात करें तो वर्ष मध्य में आपको नौकरी में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। इन द‌िनों आप नौकरी बदलने की व‌िचार कर सकते हैं या आपका स्‍थानांतरण हो सकता है। वैसे कुल म‌िलाकर पूरे वर्ष नौकरी में स्‍थ‌ित‌ि सामान्य रहेगी। काम का दबाव बना रहेगा ऐसे में अपनी कार्यकुशलता से अध‌िकारियों का द‌िल जीत सकते हैं। व्यवसाय में परिश्रम होगा लेक‌िन लाभ के अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे।

 

कैसा होगा आपका के लिए नया साल 2017

आखिर किस पर इस साल देवी लक्ष्मी मेहरबान होने वाली है। इसके साथ ही हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो अगर आप इस नए साल में जरूर अपनाये। इन उपायो से आप अपनी सभी प्रकार की समस्याओ से मुक्ति पा सकते है। आपके सितारों की बात बता रहे हैं बनारस के पंडित श्‍याम सुंदर शास्‍त्री।

 

मेष राशि

नया साल 2017 मेष राशि के लिए बहुत अच्छा जाने वाला हैए आपके नोकरी में भी यह साल बहुत अच्छा प्रभाव डालने वाले है इसके साथ विदेश जाने के भी योग बनते दिख रहे है। इस राशि जातक के व्यापरियो को भी अपने प्यार में बड़ा मुनाफ़ा हाथ लगने वाला है।

यदि आर्थिक लाभ की बात करि जाए तो नया साल भी पुराने की तरह मिला जुला रहेगा। इस नए साल में आपका स्वास्थ एवम वैवाहिक जीवन दोनों ही उत्तम रहेंगे। प्रेम प्रसंगों के मामलो में भी इस जातक के लोगो को सफलता हाथ लगेगी।

उपाय : इस नए साल आप गरीब को लाल कपडेए चना तथा मसूर की दाल दान करे।


वृष राशि

वृष राशि के लोगों के लिए साल के पहले छह महीने जीवन के कुछ क्षेत्रों में लाभदायक परिणाम लाएंगे। साल के पहले छह महीनों में आप अपनी पसंद के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करेंगे। कुछ लोगों के लिए यह समय अपने कारोबार एवं नेटवर्क का विस्तार करने का होगा। बहुत लाभ 2017 में आशा से यदि आप सावधानी पूर्वक निवेश करते हैं तो यह बुरा विचार नहीं होगा। कर्क राशि वाले लोगों में से कुछ लोग संवादलेखनकलायात्राबिक्रीविपणन और मीडिया से लाभ प्राप्त कर सकते हैंजो लोग शादी करने की इच्छा रखते हैं उनके लिए यह समय उपयुक्त है। ऐसे लोगों को साहस के साथ अपने प्रेमी के समक्ष प्रस्ताव रखने की जरूरत है। कर्क राश के लोगों के लिए अपने लक्ष्यों को पाने के लिए कठिन परिश्रम करने की जरूरत है। इस राशि के लोगों के लिए सलाह है कि वे अपने खाने और अनावश्यक उत्साह पर नियंत्रण रखें।

उपाय : रुद्राक्ष की माला धारण करना आपके लिए आपके लाभदायक रहेगा

 

मिथुन राशि

इस 2017 साल भी सिंह राशि वालों के लिए एक्साइटिंग रहेगा और आशा है पिछले साल की यह साल भी बेहतर रहेगा। संभावित परेशानियों के लिए सिर्फ तैयार रहने की जरूरत है जो आपके रास्ते में आएगा। इस वर्ष की शुरूआत में कानूनी,कर्ज और नुकसान जैसी समस्या से निपटना पड़ेगा । हालांकि ये परेशानियां आधा साल बीतने के बाद खत्म हो जाएंगी। इस हाल में आपको सकारात्मक रहना होगा। इस साल आपके लाइफ में हॉट भावुक और रोमांस का पल आएगा आप लियोन पीपल के तौर पर जाने जाएंगे। आपको लेडी लक का भी लाभ मिलेगा। जमीन पर रहें और आपका प्रभाव दूर.दूर फैलेगाण् घरए कार और अन्य चीजें खरीदने में धैर्य रखें इसके अलावे परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा व्यवहार रखें। सिंह पर धैय हावी होता है जब वह शिकार के मूड में होता है। यह एडिट्यूड बातचीत के जारये खत्म करने का प्रयास करना चाहिए। अपने करियर में शॉटकट का रास्ता नहीं अपनाएं। अपने काम पर तन,मन धन से ध्यान दें।

उपाय : अपने घर में तुलसी का पौधा स्थापित करे

 

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए साल के पहले छह महीने जीवन के कुछ क्षेत्रों में लाभदायक परिणाम लाएंगे। साल के पहले छह महीनों में आप अपनी पसंद के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करेंगे। कुछ लोगों के लिए यह समय अपने कारोबार एवं नेटवर्क का विस्तार करने का होगा। 2017 बहुत लाभ की आशा से यदि आप सावधानी पूर्वक निवेश करते हैं तो यह बुरा विचार नहीं होगा। कर्क राशि वाले लोगों में से कुछ लोग संवादलेखनकलायात्राबिक्रीविपणन और मीडिया से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। जो लोग शादी करने की इच्छा रखते हैं उनके लिए यह समय उपयुक्त है। ऐसे लोगों को साहस के साथ अपने प्रेमी के समक्ष प्रस्ताव रखने की जरूरत है। कर्क राश के लोगों के लिए अपने लक्ष्यों को पाने के लिए कठिन परिश्रम करने की जरूरत है। इस राशि के लोगों के लिए सलाह है कि वे अपने खाने और अनावश्यक उत्साह पर नियंत्रण रखें। धैर्य रखकर आप सफलता पा सकते हैं। साल के दूसरे छह महीने में वित्तीय मामलों को सुलझाने में स्थितियां आपके अनुकूल होंगी। विदेश यात्रा और आध्यात्मिक अध्ययन लाभकारी हो सकते हैं। आपको अपने पिताअध्यापक और गुरु के प्रति संवेदऩशील और केयरिंग होने की जरूरत है।

 

सिंह राशि

2017 का साल भी सिंह राशि वालों के लिए एक्साइटिंग रहेगा और आशा है पिछले साल की यह साल भी बेहतर रहेगा। संभावित परेशानियों के लिए सिर्फ तैयार रहने की जरूरत है जो आपके रास्ते में आएगा। इस वर्ष की शुरूआत में कानूनी,कर्ज और नुकसान जैसी समस्या से निपटना पड़ेगा। हालांकि ये परेशानियां आधा साल बीतने के बाद खत्म हो जाएंगी। इस हाल में आपको सकारात्मक रहना होगा। 2017 इस साल आपके लाइफ में हॉट भावुक और रोमांस का पल आएगा आप लियोन पीपल के तौर पर जाने जाएंगे। आपको लेडी लक का भी लाभ मिलेगा। जमीन पर रहें और आपका प्रभाव दूर-दूर फैलेगा। घरकार और अन्य चीजें खरीदने में धैर्य रखें इसके अलावे परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा व्यवहार रखें। सिंह पर धैय हावी होता है जब वह शिकार के मूड में होता है।यह एडिट्यूड बातचीत के जारये खत्म करने का प्रयास करना चाहिए। अपने करियर में शॉटकट का रास्ता नहीं अपनाएं। अपने काम पर तन मन धन से ध्यान दें। इस साल के बीतने के बाद आपको आपकी सांसारिक इच्छाओं और आय की प्राप्ति होगी। आप मुखर हो सकते है और आपका प्रभावशाली नेचर और अधिक बढ़ेगा।

उपाय : प्रतिदिन सूर्योदय को नमस्कार करे

 

कन्या राशि

इस साल कन्या राशि वालों की परेशानियों में बढ़ोतरी हो सकती है इससे निपटने के लिए तैयार रहें। यह साल आपके धैर्य और आंतरिक शक्ति की परीक्षा लेगा। आप भ्रम के जाल में फंसेंगे और आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अतिरिक्त उत्साह दिखाना पड़ेगा। यह वर्ष कन्या राशि के कुछ लोगों के जीवन में बहुत बेहतरी लाएगा।उनके उद्देश्यए साहस और नेतृत्व क्षमता में बढ़ोतरी होगी। यह साल आपके जीवन में समृद्धि लाएगा। हालांकि कुछ लोगों के लिए यह साल खतरनाक और परेशानी भरा भी हो सकता है। अगर ग्रह उचित तरीके से पंक्तिबद्ध नहीं हुआ तोसफलता और विफलता को एक तरह से स्वीकार करें। कुछ लोगों के लिए शुरुआत का आधा साल फलदायक होगा और उनके लिए लक भी बेहतर होगा।

उपाय : आपके लिए भगवान विष्णु को पूजा फलदायी रहेगी।

 

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए यह समय अपने प्रकृति प्रदत्त सौंदर्य को सामने लाने और व्यावहारिकता का उपयोग करने के लिए सर्वाधिक उपयुक्त है। संवादकलासंगीत और रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय पूर्ण रूप से लाभदायी है। इस राशि के लोग यह सुनिश्चित कर लें कि वे इस साल अपने कौशल का पूर्ण लाभ उठाएंगे। इस साल आपकी स्वभाविक सुंदरता अपने पूर्ण अवस्था में रहेगी और आप बड़ी संख्या में विपरीत लिंग वाले लोगों को आकर्षित कर पाएंगे। लेकिन उन लोगों से आपको सावधान रहने की जरूरत है जो पहले से ही रिलेशनशिप में हैं। हालांकितुला राशि के लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। तुला राशि के लोगों के लिए सलाह है कि वे विलासिता और अहंकार के मायावी जाल में गिरने से बचें।

उपाय :चांदी का कड़ा आपने दाए हाथ में धारण करे।

 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए वर्ष 2017 निजी जीवन और पेशे के लिहाज से मिलाजुला रहेगा। इस राशि के लोगों को संबंधों को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। वृश्चिक राशि वाले लोगों को परिवार में खासकर माता के साथ सौहार्द कायम रखने के लिए काफी प्रयास करने की जरूरत है। इस साल आपको अपने मूल निवास से यात्रा करनी पड़ेगी। रीयल स्टेट और जमीन का सौदा करते समय सावधानी और चतुराई बरतने की जरूरत है। इस राशि के लोग अपनी बातचीत की कला से अपने दुश्मनों पर विजय हासिल कर सकेंगे। आप खुद को इस तरह से पेश करेंगे जिससे आपके चाहने वाले आपका विश्वास करेंगे और बुरे समय में आपके साथ रहेंगे। साल के दूसरे छह महीनों के दौरान आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में लाभकारी परिणाम देखने को मिलेंगे। करियरपरिवार और पेशेगत मामलों में आपको सफलता और सकारात्मक परिणाम नजर आएंगे। इस दौरान आपके पास अचानक धन आता दिखाई देगा।

उपाय : बजरंगबली हनुमान के दर्शन व उनकी आराधना आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए साल 2017 शुभ अवसर लेकर आ रहा है। जनवरी और फरवरी माह के बीच में धनु राशि के जातकों का रोमांस शुरू होने और शादी की प्रबल संभावनाए बन रही हैं। इस साल आप नई एक्टिविटिज के लिए ऊर्जा से परीपूर्ण रहेंगे और नए मुकाम हासिल करेंगे। पैदा हो रही सारी परिस्थितियों को आप सकारात्मक ऊर्जा से निपटाएंगे। घर-परिवार में सुख.शांति का माहौल बनेगा। वातावरण पूरी तरह आपके अनुरुप रहेगा।इस साल आपका भाग्य आपका पूरा साथ दे रहा है। कामों में निरंतर परिवर्तन और सुधार होगा।  बैंकिंग और ऋण के क्षेत्र में आपको लाभ होने वाला है। ध्यान आध्यात्म पर केंद्रित रहेगा। दान दक्षिणा और धर्म कर्म के लिए तीर्थयात्रा का दौरा करेंगे। एक्स्ट्रा जिम्मेदारी लेने के लिए एकदम तैयार रहें।वित्तिय लेन-देन के मामलो में देरी और लापरवाही ना बरतें। रिलेशनशिप में भरपूर वक्त दें। इस साल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा।

उपाय :. देवी लक्ष्मी की शाम को आरधना आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

मकर राशि

साल 2017 आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। इस साल आप सफलता के नए मुकाम को छुएंगे और धनधान्य संपन्न होंगे। घर परिवार में समृद्धि आएगी। करियर के मामले में यह साल मिलाजुला परिणाम देने वाला है। प्रेम प्रसंगो और फालतू के कामों मे पड़कर आप अपने अध्ययन व करियर को चौपट कर सकते हैं। लव लाइफ के प्रति आपकी अप्रोच इस साल बैलेंस रहेंगी। इस साल आपको परिवार और दोस्तों का साथ और पूरा सहयोग मिलेगा। लक्ष्यों को समय से पहले ही पूरा कर लेने से मन में आत्मविश्वास बना रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कहीं से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम प्रसंग उजागर होने से परिवार में तनाव हो सकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। घर में पूजा पाठ या धार्मिक आयोजन की स्थिति बन सकती है। अगर आप विवाहित हैं तो आपके बच्चे इस साल आपको जमकर खुशी देंगे। अजनबी पर भरोसा नहीं करने से समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। धन हानि के भी योग बने हुए हैं।

उपाय :. गरीबो को दान आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा।

 

कुम्भ राशि

जनवरी से जून तक आप पर कामदेव की विशेष कृपा रहेगी। आपका जीवन प्यार और रोमांस से भरपूर रहेगा। लेकिन रूमानी स्वभाव के चलते आपको थोड़ा सावधान रहने की भी जरूरत है।यदि शादी का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिये समय अनुकूल है। आपको पूरे उत्साह के साथ नये सफर के लिये तैयार रहना चाहिये। पार्टियों के शौकीन लोगों को शुरुआती छह महीनों में जमकर सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का भी अवसर मिलेगा। यदि करियर के लिये आपने अच्छी मेहनत और पूरी लगन दिखाई है तो इसका फल मिलने का समय निकट है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे विद्यार्थियों को मेहनत के अनुकूल फल मिलने के आसार है। इस साल खुद को नियोजित करना आपकी सफलता का मंत्र होगा।

 

मीन राशि

इस साल आपको लगन एवं प्रयासों में निरंतरता बनाए रखना चाहिये। अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये आध्यात्म से जुड़े रहना आपके लिये लाभप्रद रहेगा।अपनी वक्तव्य कला में भी निपुणता हासिल करने के लिये ये बेहतरीन समय होगा। अपने साथी के सहयोग से कठिन से कठिन चुनौतियों का सामना कर सकेंगे। साल की दूसरी छमाही में आप अपने कामों को लक्ष्य तक पहुंचाने में सफल रहेंगे। 2017 आपके लिए ढेर सारी खुशियां और समृद्धि लेकर आएगा। बच्चों की जीत और अपार समृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। परिवार में नए सदस्य के आने की भी संभावना है। आपका भाग्य और रचनात्मक ऊर्जा के माध्यम से मनोरंजन या खेल के क्षेत्र में अच्छे नतीजों की उम्मीद है। निवेश के मामले में सावधानी पूर्वक आगे बढ़ते हुए किस्मत आजमा सकते हैं। इस अवधि के दौरान पिता और शिक्षकों के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ने का योग है। अच्छे विचारों के साथ जुड़े रहिए कुछ बड़ा करने का संयोग है1

उपाय : गरीब व्यक्तियों को केलो का दान करे

 

Share On

 

अन्य खबरें भी पढ़ें

HTML Comment Box is loading comments...

खबरें आपके काम की

 



 

http://www.bjp.org/upelection2017/?utm_source=risingnews&utm_campaign=RBUP2017&utm_medium=banner&utm_term=fixed

 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter

 



शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें