• मुख्तार अंसारी के परोल पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई रोक
  • ऑस्कर : ओरिजिनल सांग का अवॉर्ड फिल्म "ला ला लैंड" के "सिटी ऑफ स्टार्स" को
  • वोट डालते ही विनय कटियार बोले- राम मंदिर के बिना बेकार है सब कुछ
  • ऑस्कर : बेस्ट शॉर्ट डॉक्युमेंट्री का अवॉर्ड "द व्हाइट हेलमेट्स" को

Share On

डिप्‍टी सीएम को शादी के 44,000 प्रस्‍ताव

  • सरकारी व्‍हॉट्सअप पर लड़कियों ने भेजे अपने ब्‍यौरे
  • रंग, त्‍वचा, लंबाई, बनावट और आंखों के रंग तक शामिल



 

दि राइजिंग न्‍यूज

आप मानें या न मानें पर देशभर में कुंआरे लड़कों की आज भी आफत है। अगर मामला बिहार का हो तो वहां पर तो कुंआरों का बाकायदा अपहरण करके शादी करा दी जाती है। इसके बाद लड़के के साथ दुल्‍हन को ठाठ से विदा कर दिया जाता है। अगर ममाला हाईप्रोफाइल लड़के का हो, तब तो आफत दोगुनी हो जाती है। ऐसा ही कुछ आजकल बिहार के डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव के साथ हो रहा है। तेजस्‍वी चिरप्रतीक्षित कुंआरें हैं। खास बात ये कि वे बिहार के राजकुमार हैं..यानी वहां के दो पूर्व मुख्‍यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के पुत्र हैं। उनकी बाजार वैल्‍यू बहुज ज्‍यादा है लिहाजा उनके सरकारी व्‍हॉट्सअप नंबर में शादी के प्रस्‍ताव की बिहार के लड़कियों ने झड़ी लगा दी है।


प्रस्‍तावों की झड़ी

हम बात कर रहे हैं, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की। उनके व्‍हॉट्सअप पर विवाह के 44 हजार से अधिक प्रस्ताव मिले हैं। राजद प्रमुख लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी ने राज्य में खराब सड़कों की शिकायत करने के लिए जनता को एक व्‍हॉट्सअप नंबर दिया था। तेजस्वी के पास राज्य के लोक निर्माण विभाग का भी प्रभार है। बिहार की लड़कियों को लगा कि यह तेजस्‍वी का निजी नंबर है। इसके बाद उनके नंबर पर शादी के प्रस्‍तावों की बाढ़ आ गई। तेजस्वी द्वारा सार्वजनिक किए गए नंबर पर आए 47 हजार संदेशों में करीब 44 हजार शादी के प्रस्ताव से जुड़े थे। सड़कों की मरम्मत से जुड़े केवल तीन हजार संदेश आए।


मजेदार बात अब

बात यहीं से मजेदार बन जाती है। ज्यादातर लड़कियों को लगा कि- दिया गया नंबर 26 वर्षीय तेजस्वी का निजी नंबर है। विवाह प्रस्ताव भेजने वाली लड़कियों ने अपने बॉयोडाटा में अपनी लंबाई, त्वचा का रंग और लंबाई और शारीरिक नाप जैसे ब्योरे भेजे हैं। इतना ही नहीं सबने अपनी कई तस्‍वीरें भी भेजी हैं। जिसको देखकर तेजस्‍वी को भी शर्म आ रही है। लड़कियों से मिल हजारों विवाह प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी ने मजाक करते हुए कहा, अच्छा है कि मैं विवाहित नहीं हूं वरना मुसीबत में पड़ जाता। हालांकि, तेजस्वी ने कहा कि वो अरेंज मैरिज करना पसंद करेंगे। राजनीति में आने से पहले तेजस्वी क्रिकेट खेलते थे। वो आइपीएल में दिल्ली की तरफ से खेल चुके हैं। क्रिकेट से राजनीति में तेजस्वी की अपनी स्कूली पढ़ाई नहीं पूरी की है। चुनाव आयोग में दिए गए उनके हलफनामे के अनुसार उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल से नौवीं तक की पढ़ाई की है।


तेजस्वी के पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी दोनों बिहार के सीएम रह चुके हैं। जब पिछले विधानसभा चुनाव में राजद ने जदयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ा तो इस गठबंधन को पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ। चारा घोटाले में सजा पा चुके लालू यादव छह सालों तक चुनाव नहीं लड़ सकते इसलिए उन्होंने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और छोटे बेटे तेजस्वी यादव को चुनाव में उतारा। लालू के दोनों ही बेटे चुनाव जीतने के साथ ही बिहार सरकार में मंत्री भी बने। हालांकि लोगों के लिए हैरानी की बात ये रही कि लालू ने नीतीश कुमार की कैबिनेट में बड़े बेटे पर तरजीह देते हुए अपने छोटे बेटे तेजस्वी को राज्य का उप-मुख्यमंत्री बनावाया।

फेसबुक पर हमें फॉलो करें 


 

Share On

 

अन्य खबरें भी पढ़ें

HTML Comment Box is loading comments...

खबरें आपके काम की

 



 

http://www.bjp.org/upelection2017/?utm_source=risingnews&utm_campaign=RBUP2017&utm_medium=banner&utm_term=fixed

 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter

 



शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें