• फतेह बहादुर बनें विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष
  • केशव को मिला पीडब्ल्यूडी
  • उप्र के मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ

Share On

Campus Corner Lucknow | 17-Dec-2016 06:08:48 PM
एसएनए अवार्ड के लिए आवेदन शुरू

  • साल 2009 से 2016 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू
  • अवार्डी कलाकारों की संस्तुति की जरूरत



 

दि राइजिंग न्‍यूज।

17 दिसम्‍बर, लखनऊ।

संगीत नाटक अकादमी सम्मान के लिए अकादमी की ओर से आगामी साल के लिए आवेदन मांगे गए हैं। संगीत नाटक अकादमी की ओर से यह सम्मान साल 2009 से 2016 के लिए दिए जाएंगे। अरसे से लंबित पड़े एसएनए अवार्ड की आगे की कड़ी में साल 2016 तक के अवार्ड दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

 

शनिवार को अकादमी की बैठक के बाद अकादमी सचिव और अध्यक्ष ने यह फैसला लिया। उन्होंने बताया कि इस बार अकादमी अवार्ड नए और निष्पक्ष तरीके से दिए जाएंगे। इसमें आवेदन के समय किसी कलाकार को संस्तुति नहीं करानी पड़ेगी। अवार्ड के लिए कलाकार खुद स्वतंत्र रूप से आवेदन कर सकता हैं।

 

अध्यक्ष अच्छेलाल सोनी ने बताया कि पिछले दिनों अरसे से लंबित पड़े अकादमी अवार्ड बांटे गए। जो साल 2003 से 2008 तक के 79 कलाकारों को दिए गए। इसी कड़ी में साल 2016 तक के अवार्डों की चयन प्रक्रिया भी शुरु कर दी गई है। कलाकार अकादमी में या अकादमी की वेबसाइट पर अवार्ड के लिए खुद आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की तिथि 31 दिसंबर है।

 

इन कला विधाओं में कर सकते हैं आवेदन

गायन विधा में शास्त्रीय, उपशास्त्रीय, सुगम और लोक गायन में, वादन में तंत्र, अवनद्ध, गज, सुषिर, और लोक वाद्य। नृत्य विधा में कथक, लोक, नृत्य नाटिका और नृत्य सरंचना। रंगमंच विधा में पारंपरिक, आधुनिक रंगमंच, रंग संगीत, अभिनय और नाट्य लेखन।

 

समीक्षा विधा के तहत गायन, वादन, नृत्य और रंगमंच विषय में आवेदन कर सकते हैं। वहीं लेखन व अन्य विधा में संगीत, नृत्य, रंगमंच विषय। विविध विधाओं में कला उन्नयन, मेकअप और प्रकाश संयोजन विधाओं में कलाकार आवेदन कर सकते हैं।

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 


 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter



   Photo Gallery   (Show All)
राष्‍ट्रीय कथक संस्‍थान द्वारा आयोजित विरासत कार्यक्रम में होली की प्रस्‍तुति देती कथक संस्‍थान की छात्राएं । फोटो - गौरव बाजपेई
राष्‍ट्रीय कथक संस्‍थान द्वारा आयोजित विरासत कार्यक्रम में होली की प्रस्‍तुति देती कथक संस्‍थान की छात्राएं । फोटो - गौरव बाजपेई

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें