• मुख्तार अंसारी के परोल पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई रोक
  • ऑस्कर : ओरिजिनल सांग का अवॉर्ड फिल्म "ला ला लैंड" के "सिटी ऑफ स्टार्स" को
  • वोट डालते ही विनय कटियार बोले- राम मंदिर के बिना बेकार है सब कुछ
  • ऑस्कर : बेस्ट शॉर्ट डॉक्युमेंट्री का अवॉर्ड "द व्हाइट हेलमेट्स" को

Share On

Kanpur | 11-Jan-2017 06:04:41 PM
नोटबंदी के बाद धनवान नहीं ज्ञानियों को मिल रहा सम्मान

  • प्रबुद्ध सम्मेलन में चुनाव के दबाव में दिखे रेल मंत्री सुरेश प्रभु
  • कहा, चुनाव के कारण ज्यादा बोल नहीं सकता



 

 

 

दि राइजिंग न्‍यूज ब्‍यूरो

11 जनवरीकानपुर।

केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु का कहना है कि नोटबंदी के बाद ज्ञानी को सम्मान और काले धनवान को नकारात्मक दृष्टि से देखा जा रहा है। देश में दशकों बाद ऐसा हो रहा है कि ज्ञान का सम्मान हो रहा हो। रेल मंत्री स्थानीय बीएनडी कॉलेज में एक प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत करने आए थे।

दोपहर बाद कार्यक्रम में पहुंचे रेल मंत्री बेहद जल्दी में थे। करीब एक घंटे देर से पहुंचे रेल मंत्री ने आते ही अपना भाषण दिया और चले गए। उन पर चुनाव आयोग का दबाव साफ दिखाई दे रहा था।

 

-अपने भाषण में उन्होंने करीब आधा दर्जन बार कहा कि चुनाव के काऱण वे ज्यादा कुछ बोल नहीं सकते पर अपने पुराने काम तो बता ही सकते हैं।

-मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि नोटबंदी प्रधानमंत्री के द्वारा शुरू की गई एक नई तरह की लड़ई की शुरुआत है जिसका फायदा आने वाले समय में सभी को मिलेगा।

-अब गुरु को सम्मान मिलने लगा है नहीं तो पहले तो उसी को सम्मान मिलता था जिसके जेब में काला धन होता था। पर अब सब बदल रहा है।

-उन्‍होंने कहा कि चुनाव के कारण वे ज्यादा कुछ बोल नही सकते हैं पर इतना जरूर कह सकते हैं कि आम आदमी को ज्यादा सहूलियत देने वाली महामना और हमसफर ट्रेनें उन्होंने उत्तर प्रदेश से ही शुरू की।

-केन्द्र में सरकार भी इसी कारण बनी क्योंकि यूपी से सबसे ज्यादा सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिलीं। देश का प्रधानमंत्री भी वाराणसी शहर से सांसद है।

-यूपी ने हमेशा देश को दिशा दी है पर बीते कुछ सालों से इस प्रदेश का क्षमतानुसार विकास नहीं हो सका। प्रदेश को बुनियादी तौर पर विकास की दिशा देने की जरूरत है।

-यहां कभी जरूरत के हिसाब से निवेश नहीं मिला। अब निवेश किया जा रहा है लेकिन वे उसका बोझ आम लोगों पर नहीं डाल रहे हैं। महिलाओं के बाबत सुरेश प्रभु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो भी परियोजना बनाते हैं महिलाओं को ध्यान में रख कर बनाते हैं। जल्दी ही बैंक एकाउन्ट में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

-कार्यक्रम में उनसे आइएमए अध्यक्ष डा प्रवीन कटियारशिक्षाविद अलका द्विवेदीअधिवक्ता कैलाश शुक्ल और व्यापारी नेता विजय पाण्डेय ने अपने सवाल पूछे। विधायक सलिल विश्नोईअरुण पाठकरघुनंदन भदौरियाउत्तर जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानीदक्षिण जिला अध्यक्ष अनीता गुप्ताप्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा और प्रदेश मंत्री सुरेश अवस्थी मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मेयर जगतवीर सिंह द्रोण ने की।

 

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 

 

 

 

 



 

 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter

 


   Photo Gallery   (Show All)
राज भवन, लखनऊ में आयोजित पुष्प प्रदर्शनी में फूलों से बने गणेश भगवान । फोटो - कुलदीप सिंह
राज भवन, लखनऊ में आयोजित पुष्प प्रदर्शनी में फूलों से बने गणेश भगवान । फोटो - कुलदीप सिंह

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें