• मुख्तार अंसारी के परोल पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई रोक
  • ऑस्कर : ओरिजिनल सांग का अवॉर्ड फिल्म "ला ला लैंड" के "सिटी ऑफ स्टार्स" को
  • वोट डालते ही विनय कटियार बोले- राम मंदिर के बिना बेकार है सब कुछ
  • ऑस्कर : बेस्ट शॉर्ट डॉक्युमेंट्री का अवॉर्ड "द व्हाइट हेलमेट्स" को

Share On

Kanpur | 11-Jan-2017 05:16:59 PM
पुलिस चेकिंग के दौरान व्‍यापारियों ने किया हंगामा

  • व्‍यापारियों का आरोप पुलिस चेकिंग के नाम पर कर रही है वसूली
  • बाबूपुरवा में पकड़े गए एक करोड़ सात लाख के नए नोट



 

 


दि राइजिंग न्‍यूज

11 जनवरी, कानपुर।

विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगते है पुलिस भी अपनी कमर कस चुकी है और निष्‍पक्ष चुनाव कराने के लिए जिले भर में चेकिंग अभियान चला रही है। जिसमें पुलिस ने बुधवार को शहर में लगभग एक करोड 15 लाख रुपये के नए नोट जब्‍त किए।

हांलाकि इसमें एक करोड़ सात लाख रुपये कॉरपोरेशन बैंक के हैंजिनकी जांच पुलिस कर रही है। वहीं कल्‍याणपुर थाना में चेकिंग के दौरान व्‍यापारी आक्रोशित हो गए और थाना घेर कर हंगामा करने लगे। व्‍यापारियों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली कर रही है।

बुधवार सुबह चेकिंग अभियान में बाबूपुरवा पुलिस ने कॉरपोरेशन बैंक के कैश वैन चेकिंग के दौरान रोका। बैंक द्वारा जरूरी कागजात न होने पर पुलिस ने पैसे जब्‍त कर लिए और बैंक के अधिकारियों को सूचित कर दिया। वहीं किदवई नगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान व्‍यापारी राघवेंद्र के कार से 66 हजार रुपये बरामद किए और कागजात पूरे न होने पर जब्‍त कर लिया। जबकि नौबस्‍ता थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान व्‍यापारी पदमेश सोनी के कार से बरामद हुए एक लाख रुपये 12 हजार रुपये जब्‍त कर लिए।

पनकी पुलिस ने पनकी नहर किनारे चेकिंग के दौरान एक कार से पांच लाख 58 हजार रुपये जब्‍त किए है। वहीं कल्‍याणपुर थाना क्षेत्र में पुलिस चेकिंग के दौरान कुछ व्‍यापारी आक्रोशित हो गए और थाना घेर कर हंगामा करने लगे। व्‍यापारियों को आरोप है कि 10 से 20 हजार रुपये मिलने पर भी पूछताछ कर रही है और कागज न दिखाने पर पैसा जब्‍त करने की धमकी दे रही है। व्‍यापारियों के हंगामा करने पर मौके पर पहुंचे सीओं ने व्‍यापारियों शांत करवा चेकिंग में सहायता करने की बात कही।

 

कांगेस प्रदेश उपाध्‍यक्ष की गाड़ी सीज

बुधवार को गोविंद नगर पुलिस ने सचान गेस्‍ट हाउस चौराहे पर चैंकिंग के दौरान कई नेताओं की गाड़ियों से प्रचार सामग्री बरामद की। जिसमें पर पुलिस ने सभी नेताओं की गाडियां सीज कर दी। जिसमें कांगेस के अकबरपुर लोकसभा के पूर्व सांसद और कांग्रेस के प्रदेश उपाध्‍यक्ष राजाराम पाल की गाड़ी भी सीज कर दी। पुलिस को बदलापुर के भाजपा नेता अभिजित मिश्रा की गाड़ी से भी प्रचार सामग्री मिला जिस पर पुलिस ने उनकी भी गाड़ी सीज कर दी। वहीं पुलिस ने आठ छुट भय्या नेताओं के खिलाफ आचार संहिता का उल्‍लंघन करने का मुकदमा भी दर्ज किया है।  

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 

 

 

 

 



 

 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter

 


   Photo Gallery   (Show All)
राज भवन, लखनऊ में आयोजित पुष्प प्रदर्शनी में फूलों से बने गणेश भगवान । फोटो - कुलदीप सिंह
राज भवन, लखनऊ में आयोजित पुष्प प्रदर्शनी में फूलों से बने गणेश भगवान । फोटो - कुलदीप सिंह

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें