• वो अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और हम यूपी का भाग्य बदलने को- पीएम मोदी
  • मंच से रोते हुए उतरे गायत्री प्रजापति, बोले - अखिलेश्‍ा के साथ मंच पर नहीं रहूूंगा
  • मोदी ने भी खेल दिया ट्रंप
  • सपा के हाथों पहली जंग हार गई बसपा
  • आइपीएल 10 के ऑक्शन में मोर्गन-नेगी बिके, गुप्टिल को फिर नहीं मिला खरीददार
  • प्रधानमंत्री के कथित सांप्रदायिक बयान की श‍िकायत चुनाव आयोग में करेगा कांग्रेस

Share On

Delhi | 28-Dec-2016 02:38:26 PM
आप को मिले नकदी पर उठाए सवाल

  • चंदा का फंडा...आप पर चौतरफा हमला


अरविंद केजरीवाल

 

 

दि राइजिंग न्‍यूज

28 दिसंबर, नई दिल्‍ली।

चंदे की सार्वजनिकता को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) पर चौरफा हमले शुरू हो गए हैं। मंगलवार को भाजपा के पूर्व नेता रहे केएन गोविंदाचार्य ने भी आपके डोनेशन पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी भी लिखी है। उन्होंने नोटबंदी के बाद आपकी ओर से बैंकों में जमा कराई गई नकदी पर सवाल उठाए हैं।

 

गोविंदाचार्य का कहना है कि क्या नोटबंदी के बाद से आपने 12.5 लाख रुपए से ज्यादा का कैश चंदा 500 और 1000 के नोटों के माध्यम से नहीं लिया। आपने इस बीच कुल कितने पुराने नोट बैंक में जमा कराए हैं? चुनाव आयोग में दानदाताओं को पूरा ब्यौरा नहीं देने पर उसे टैक्स से छूट क्यों मिले? ई-पेमेंट की प्रोत्साहन योजना को राजनीतिक दलों पर क्यों नहीं लागू किया जाए? गोविंदाचार्य ने उम्मीद जताई है कि जिन नैतिक मूल्यों के आधार पर पार्टी का गठन हुआ, उसे पूरा करते हुए नई सियासी परंपरा की शुरुआत कर सकती है।

 

चंदा बंद सत्याग्रह
पिछले तीन दिनों से दिल्ली के कई इलाकों में अप्रवासी भारतीय आपको चंदा नहीं देने का अभियान चलाए हुए हैं। इन लोगों का कहना है कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आपको चंदा दिया था, साथ ही चुनावी कैम्पेन भी किया था। सत्याग्रह का नेतृत्व कर रहे डॉ. मुनीष रायजादा का कहना है कि तीन दिनों में करीब 5 हजार लोग उनके साथ जुड़े हैं। फिलहाल, अभियान कनॉट प्लेस के नजदीक राजीव चौक पर चल रहा है।

 

देवेंद्र सेहरावत ने भी घेरा
आपके निलंबित विधायक कर्नल देवेंद्र सेहरावत ने भी मंगलवार को चंदे के मसले पर पार्टी को घेरा है। उन्होंने दावा किया कि नोट बंदी के बाद एक्सिस बैंक में पकड़ी गई जाली कंपनियों से आपका कनेक्शन है। उन्होंने आपपर 16 करोड़ रुपए छिपाने का भी आरोप लगाया। सेहरावत ने कहा कि संबंधित एजेंसियों को ये दस्तावेज सार्वजनिक करने चाहिए।

 

बैंकिंग प्रणाली से आता है 92 प्रतिशत फंड : आप
प्रदेश संयोजक दिलीप पांडेय ने कहा कि आपमें 92 प्रतिशत डोनेशन बैंकिंग प्रणाली से आता है। बाकि 8 प्रतिशत कैश में आता है, जिसे हम खुद बैंक में जमा करा देते हैं। इसके अलावा केंद्र की कोई एजेंसी पूछताछ करती है, तो उसे पूरा ब्यौरा उपलब्ध करा दिया जाता है। 

 

स्वराज इंडिया का हमला

इसके अलावा स्वराज इंडिया ने फिर से आपको डोनेशन पर खुली बहस की चुनौती दी है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम का कहना है कि चंदे पर बहस के लिए आपके नेता भाजपा और कांग्रेस को न्यौता दे रहे हैं। लेकिन, स्वराज इंडिया से पीठ दिखा रहे हैं। चंदे की लिस्ट वेबसाइट से हटाने पर आपका तर्क ठीक नहीं है। आपनेता भी मान रहे हैं कि उन्होंने चुनाव आयोग को चंदे पर गलत जानकारी दी है। अनुपम ने आरोप लगाया कि पंजाब चुनाव जीतने के लिए आपने बेनामी कंपनियों से पैसा लिया है। 

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 

 

 

 

 



 

 

Newsletter

Click Sign Up for subscribing Our Newsletter

 


   Photo Gallery   (Show All)
बली प्रेक्षाग्रह में कथक संध्‍या कार्यक्रम में चतुरंग की प्रस्‍तुित देती कलाकार । फोटो - गौरव बाजपेई
बली प्रेक्षाग्रह में कथक संध्‍या कार्यक्रम में चतुरंग की प्रस्‍तुित देती कलाकार । फोटो - गौरव बाजपेई

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें