खुशी जरूरी है
खुशी जरूरी है

 

 

दि राइजिंग न्यूज़,लाइफ स्टाइल: खुशी एक ऐसी भावना है जिसे पाने की अभिलाषा कौन नहीं रखता परन्तु जहाँ संसार का हर एक व्यक्ति खुश रहना चाहता है वहीं चिंता तनाव दर्द उसे चारों तरफ से घेरे रहते है जिसके चलते वह खुशी के लम्हों को जीना ही भूल जाता है और हर वक़्त तनाव से ग्रसित रहता है वहीं आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिनको अपना कर आप रहेंगे हमेशा खुश.........

तो आइये जानते हैं कि क्या स्टेप्स फॉलो कर आप रह सकते हैं हमेशा खुश...

1: मुस्कुराहट-:

आपकी मुस्कुराहट आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि आप किसी भी परिस्थिति में हो आपकी मुस्कुराहट आपको प्रत्येक परिस्थिति से लड़ने की ताकत देती है वहीं यदि आप अपने चेहरे पर मुस्कुराहट सजाए रहते हैं तो आपको प्रत्येक मुश्किल आसान सी लगती है।

2: प्रेरणा-:

कहते हैं बिना किसी से प्रेरणा लिए आप कोई भी काम सही तरीके से नही कर सकते इसलिए आप अपने प्रेरणा स्रोत को खोजें और उससे प्रेरणा लें वहीं अखबार व किताबो को पढ़ने की आदत बनाएं, इनके साथ ही एक व्यक्ति में अच्छाई व बुराई दोनो होती है तो आप अपनी समझ का उपयोग करे  और अपने लिए उचित चीज का  चुनाव करें.

3- सकारात्मक सोंच वालो के रहें संपर्क में:

यदि आप खुश रहना चाहते हैं तो आपको अपने आस पास ऐसे लोगों को रखना चाहिए जो सकारात्मक ऊर्जा से भरे हो और नकारात्मक सोंच से दूर रहते हों क्योंकि आपके आस पास रहने वाले लोगों का आपकी जीवन शैली पर अत्यधिक प्रभाव पड़ता है।

4-विश्वास :

आज कल के समय मे विश्वास महज सुनन का शब्द रह गया है क्योंकि चारों तरफ फरेब फैला हुआ है वहीं इस फरेबी दुनिया के बीच यदि आप अपनी खुशी तलाश रहे हैं और खुश रहना चाहते हैं तो आप विश्वास के साथ चले क्योंकि आपका विश्वास आपको सही दिशा देता है ओर यही विश्वास आपके खुश रहने की वजह बनता है.

Edited_by: Priyanshi Singh

 

 

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe