Velentine day
Velentine day

दि राइजिंग न्यूज़, लाइफ़ स्टाइल: प्रेम जो अन्तन है जो निरंतर तुम्हारी सांसों में चलता रहता है जो प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का हिस्सा है जिसके बिना एक व्यक्ति के जीवन का कोई महत्व नहीं है.

Hwe

वहीं आजकल के लोगों ने प्रेम की परिभाषा को बदल कर रख दिया है उन्हें लगता है कि फरवरी के माह में वह अपनी प्रेमिका के सामने अपने प्रेम को साबित कर सकते हैं और उन्हें महंगे उपहार देकर ताउम्र खुश रख सकते हैं.

He

वहीं वास्तविकता कुछ और है क्योंकि प्रेम किसी एक माह का मोहताज नहीं होता यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो उसे साबित करने के लिए आपको एक दिन या एक माह की आवश्यकता नहीं है .

Hsgs

अपितु आपके लिए तो प्रत्येक दिन ही वैलेंटाइन डे है और आप अपनी प्रेमिका के लिए साल का प्रत्येक दिन खूबसूरत बना सकते हैं और उसे बिना महंगे गिफ़्ट के भी बेपनाह खुशी दे सकते हो।

जानिए किन तरीकों से बनाये अपना हर दिन वैलेंटाइन डे से ज्यादा खास..

हर कसौटी पर करें अपने पार्टनर पर ट्रस्ट: 

विश्वास एक रिश्ते की सबसे बड़ी जरूरत होती है वहीं यदि आपके रिश्ते में विश्वास नहीं है तो आप चाहे कितने भी दिन सेलीब्रेट कर लो या अपनी प्रेमिका को कितने भी महंगे गिफ्ट्स क्यों न दे दो उसका कोई महत्व नहीं है.

Ue

वहीं यदि आप अपने रिश्ते को विश्वास के धागे से बांध देते हो तो आपको अपने रिश्ते को साबित करने के लिए किसी एक विशेष दिन की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि आपका उस रिश्ते में गुजरने वाला प्रत्येक दिन ही विशेष होगा।।

हर कीमत पर दें एक दूसरे को थोड़ा वक़्त :

आजकल प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन मे कुछ इस कदर व्यस्त है की वह अपनो को वक़्त ही नहीं दे पाता है और उसे लगता है कि वह उसे सुख के संसाधन उपलब्ध करा कर अपनो को खुश कर सकता है .

Uw

परंतु इतना सब करने के बाबजूद भी उसके रिश्ते में खटास आ जाती है वहीं यदि आप अपने साथी या अपनो के लिए पूरे दिन में थोड़ा वक़्त भी निकाल लेते हैं तो वह आपके साथ हर दिन खुश रहते हैं और आपके रिश्ते में खटास आने की कोई गुंजाइश नहीं रहती है.

रिश्ते में न आने दे स्पस्टीकरण मांगने की भावना:

स्पस्टीकरण देना एक अलग बात है पर हर किसी से छोटी छोटी बातों को लेकर स्पस्टीकरण मांगना कतई सही नहीं होता क्योंकि आपके स्पस्टीकरण मांगने से एक व्यक्ति के मन मे आपके प्रति प्रेम व सम्मान कम होने लगता है , और उसे लगता है कि आप उसके कहे प्रत्येक कृत्य में कमी निकलते हैं .

Jshs

वहीं उसे महसूस होता है कि आप उसके द्वारा किए गए प्रत्येक कार्य का को सही नहीं समझते हैं और उससे उसके प्रत्येक कार्य का स्पस्टीकरण मांगते हैं इसके साथ साथ उसके मन मे यह भाव भी आ जाता है कि शायद आप उस पर शक करते हैं जो एक रिश्ते में खटास लाने के लिए काफी है.

Nsgw

वहीं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो वह आपको अपना वह हितैसी समझता है जिसपर वह आंख बंद करके विश्वास कर सकता है और उसके साथ अपनी पूरी उम्र गुजार सकता है।।

Edited_by: Priyanshi Singh

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe