जब 3000 साल पुराना ताबूत खोला गया तो उसमें निकला कुछ ऐसा, जिसे देख सब हुए हैरान..
जब 3000 साल पुराना ताबूत खोला गया तो उसमें निकला कुछ ऐसा, जिसे देख सब हुए हैरान..

दि राइजिंग न्यूज़,अनसुलझे रहस्य डेस्क: दुनिया के सभी धर्मों की मान्यताएं अलग-अलग होती हैं सभी के उनके अपने नैतिक गुण व प्रथाएं होती हैं वैसे ही हर धर्म में लोग मृत शरीर को कुछ लोग जलाते हैं तो कुछ लोग ऐसे ही दफना देते हैं जैसा कि आपने सुना होगा कि पहले के कुछ खास वर्ग के लोग मृत शरीर को संभाल कर रखते थे शायद उन्हें आस रहती थी कि वे फिर जिंदा होंगे। वे उन मृत शरीर को ऐसे लेप के साथ लपेट कर रखते थे जिससे वह मृत शरीर हजारों सालों तक खराब नहीं होता था। आज हम ऐसे ही एक ताबूत के बारे में बात करने जा रहे हैं..

आपको बता दें कि जब एक ताबूत को खोला गया तो सब लोग हैरान हो गए क्योंकि जिस ताबूत को खोला गया था उसमें एक पुजारी और उसकी पत्नी का शरीर बिल्कुल सुरक्षित निकले है। जानकारी के लिए बता दें कि इस महीने में फ्रांसीसी के नेतृत्व वाली टीम ने एक गुंबद की खुदाई की उस दौरान ये एतिहासिक ताबूत बरामद हुआ है।

वहीं, इजिप्ट के संरक्षण विभाग के अधिकारियों ने पहले ताबूत को खोलने के बाद इसका परीक्षण किया है। बता दें कि 3000 साल पहले मरे हुए लोगों के भी शव आज भी इतने सुरक्षित की उनकी आसानी से पहचाना जा सकता है।

सोचने वाली बात यह है कि इतने पुराने समय में ना ही इतनी सुगठित विज्ञान थी फिर भी लोग ऐसे लेप कैसे तैयार कर लेते थे कि जिससे शव लाखों सालों तक संरक्षित रखे जा सकते थे।

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe