एक ऐसा रहस्यमई मंदिर जहां जाने वाले लोग या जानवर कभी वापस नहीं आते।
एक ऐसा रहस्यमई मंदिर जहां जाने वाले लोग या जानवर कभी वापस नहीं आते।

दि राइजिंग न्यूज़, अनसुलझे रहस्य डेस्क: आज हम आपको ऐसी रहस्यमयी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां कोई भी जाता है तो वह लौटकर वापस नहीं आता फिर वह चाहे इंसान हो या जानवर। जगह है तुर्की का प्राचीन शहर हेरापोलिस। हेरापोलिस में एक बहुत ही पुराना मंदिर स्थित है, जिसे लोग नर्क का द्वार कहते हैं। लोगों का मानना है कि जो भी इस जगह जाता है वह कभी लौट कर वापस नहीं आता।

लोगों का ऐसा मानना है कि यूनानी देवता की जहरीली सांसों की वजह से यहां आने वालों की मौत हो रही है। आपको बता दें कि लगातार हो रही मौतों के वजह से इस मंदिर को लोगों ने 'नर्क का द्वार' नाम दे दिया। ऐसा भी कहा जाता है कि ग्रीक, रोमन काल में भी लोग मौत के डर की वजह से यहां जाने से डरते थे। 

वहीं, वैज्ञानिकों ने इसके पीछे का कारण जान लिया है वैज्ञानिकों ने बताया कि इस मंदिर के नीचे से जहरीली गैस जाने कार्बन डाइऑक्साइड का रिसाव होता है जिस के संपर्क में आने से पशु-पक्षी या इंसान मौत हो जाती है।

आपको बता दें कि 10 फ़ीसदी कार्बन डाइऑक्साइड किसी भी इंसान को 30 मिनट के अंदर मौत की नींद सुला सकती है। वहीं, इस मंदिर में 91 फ़ीसदी कार्बन डाइऑक्साइड है इसके चलते लोग इतनी जल्दी मारे जाते हैं।

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe