प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

 

द राइजिंग न्यूज़, लखनऊ 
उत्तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने शुक्रवार को भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा-वृंदावन (Mathura-Vrindavan) को लेकर बड़ा फैसला क‍िया है। योगी सरकार ने मथुरा-वृंदावन के 10 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र को तीर्थ स्थल (Pilgrimage Site) घोषित किया है। इसके साथ ही यहां पर शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

शुक्रवार को योगी सरकार की ओर से बताया गया क‍ि प्रदेश सरकार ने मथुरा-वृंदावन के 10 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को तीर्थ स्थल घोषित किया है। इसके साथ ही पूरे क्षेत्र में शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस फैसले के तहत मथुरा-वृंदावन के इस इलाके के कुल 22 नगर निगम वार्ड, क्षेत्र को तीर्थ स्थल के रूप में घोषित किया है।

श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर योगी ने क‍िया था ऐलान
दरअसल मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी मनाने पहुंचे यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन, नन्‍दगांव, बरसाना, गोकुल, महावन और बलदेव में मांस और शराब की बिक्री पर पूरी तरह पाबंदी लगाने का ऐलान क‍िया था। सीएम योगी ने कहा था कि जो लोग मांस-मदिरा बेचने के काम में लगे हुए हैं, उनको पुनर्वास के रूप में दूध बेचने जैसे कामों में लगाया जा सकता है।

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe