प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

द राइजिंग न्यूज़ , ढाका/कोलंबो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर पूरी दुनिया से बधाई संदेशों की बारिश हुई है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी को 71 लाल गुलाबों का गुलदस्ता भेजा है। वहीं, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने पीएम मोदी को उनके अच्छे स्वास्थ्य और देश का नेतृत्व करने में सफल रहने की शुभकमनाएं दी हैं।


शेख हसीना ने भेजे 71 गुलाब
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के भेजे गए 71 गुलाबों के खूबसूरत राजनयिक उपहार में हिंदी में लिखा था, 'जन्मदिन की शुभकामनाएं और हार्दिक बधाईयां श्री नरेंद्र मोदी जी, भारत के माननीय प्रधानमंत्री' इसके नीचे भेजने वाले के पते के रूप में लिखा है कि शेख हसीना, प्रधानमंत्री, गण प्रजातंत्री बांग्लादेश सरकार।

श्रीलंका के पीएम और राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। अच्छा स्वास्थ्य और शक्ति इस कठिन समय से निकलने में आपका साथ दे। श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने भी मोदी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मेरे अच्छे दोस्त, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक शुभकामनाएं, क्योंकि आप अपने जीवन के एक और वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। मैं आपके लिये शक्ति, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं क्योंकि आप इस कठिन समय से भारत को आगे ले जा रहे हैं।

नेपाल के पीएम ने भी किया ट्वीट
नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने भी पीएम मोदी को शुभकामनाएं दीं। देउबा ने ट्वीट किया कि नरेंद्र मोदी को 71वें जन्मदिन की शुभकामनाएं। यह आपके लिये अच्छा स्वास्थ्य और सफलता लाए। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे कोविड-19 रोधी टीकाकरण कार्यक्रम में मदद करें। पार्टी चाहती है कि शुक्रवार को रिकॉर्ड संख्या में टीकाकरण हों।


मोदी ने कभी भी चुनावी हार का नहीं किया है सामना
मोदी का जन्म 1950 में गुजरात में हुआ था। वह कम उम्र में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए थे। बाद में वह भाजपा से जुड़े। वह 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने और उनके नेतृत्व में तीन बार लगातार वहां भाजपा की सरकार बनी। उन्होंने कभी चुनावी हार का सामना नहीं किया। उनके नेतृत्व में भाजपा ने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीता। मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा 20 दिवसीय अभियान के तहत अन्य कल्याणकारी गतिविधियों के आयोजन के अलावा 14 करोड़ से अधिक राशन किट वितरित करेगी और रक्तदान शिविर भी लगाएगी।

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe