रोली गुप्ता
रोली गुप्ता

द राइजिंग न्यूज़, हरदोई
यूपी के हरदोई जिले के माधौगंज कस्बे में एक महिला ने अपने साथ घटी घटना के संबंध में फेसबुक पर मुख्यमंत्री से कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए एक मार्मिक पोस्ट लिखी और उसके बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

महिला ने माधौगंज पुलिस पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लगाए। एसपी अजय कुमार ने बताया कि घटना से पूर्व महिला की तहरीर पर केस दर्ज किया गया था। पुलिस पर जो आरोप लगाए गए हैं, उनकी जांच करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार माधौगंज कस्बे के मोहल्ला आजादनगर निवासी रोली गुप्ता ने रविवार की रात कमरे के अंदर साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति मनोज गुप्ता ने बताया कि मुहल्ला निवासी लवी नाम का युवक पत्नी को आए दिन प्रताड़ित करता था।

मकान छोड़ अन्य जगह रहने लगे पति-पत्नी
मृतका के पति मनोज ने बताया कि लवी की हरकतों से त्रस्त होकर उन्होंने अपना मकान छोड़कर किदवई नगर मुहल्ले में किराये का मकान लिया था। पत्नी और बच्चों के साथ वहीं रहने लगा था। बताया कि शनिवार के दिन वह मकान से अपनी दुकान के लिए निकला था, उसी दौरान लवी उसके घर में घुसा और 50 हजार की नकदी व मोबाइल उठा लिया। इसका जब उसकी पत्नी रोली गुप्ता ने विरोध किया तो लवी ने रोली गुप्ता को स्टेशन बुलाया।

रोली गुप्ता अपने तीन बच्चों के साथ लवी के पास स्टेशन जा रही थी, तभी रास्ते में बैठे लवी ने रोली गुप्ता को मारना शुरू कर दिया। लवी ने रोली गुप्ता की मुंह से नाक काट ली। जिसके बाद रोली गुप्ता बेसुध होकर मौके पर ही गिर गई। मामले की खबर जब पति को लगी तो वह मौके पर पहुंचे और मामले की शिकायत करने के लिए थाने पर गया। जहां पर उसने पुलिस को पूरा वाकया बताया और पुलिस ने तहरीर देने की बात कही। मृतक के पति ने बताया कि पुलिस ने उनकी तहरीर नहीं ली और अपने मुताबिक तहरीर लिखवाई।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो फेसबुक पर लिखी पोस्ट
लवी के ऊपर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न होते देख रोली ने न्याय के लिए मुख्यमंत्री के लिए फेसबुक पर पोस्ट लिखी। फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि 'माननीय आदित्यनाथ योगी जी हाथ जोड़कर विनम्र निवेदन है कि मेरे साथ न्याय किया जाए', इसके बाद रोली ने पूरी घटना का जिक्र किया और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कब्जे में ले लिया।

एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी जांच
इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि पुलिस के ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं, उसको लेकर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद, जो भी दोषी पुलिसकर्मी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में जो महिला की तहरीर पर पहले मुकदमा दर्ज किया गया था, उसको पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद तरमीम किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। बताया कि इस पूरे मामले में जो मुख्य आरोपी है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe