प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

द राइजिंग न्यूज़, लखनऊ : लखनऊ
बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश के चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है। इनकी सूची बुधवार को जारी की गई। यूपी की कमान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को दी गई है। पूरे यूपी को 6 क्षेत्रों में बांटते हुए इनके प्रभारी भी नियुक्‍त किए गए हैं।

इस सूची के मुताबिक, यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान होंगे जो केंद्री की मोदी सरकार में केंद्रीय शिक्षा, कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री हैं। उनके सात सह-प्रभारी होंगे। ये हैं अनुराग सिंह ठाकुर, अर्जुनराम मेघवाल, सरोज पाण्‍डेय, शोभा करंदलाजे, कैप्‍टन अभिमन्‍यु, अन्‍नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर।

इनके अलावा यूपी को 6 क्षेत्रों में बांटकर उनके संगठन प्रभारी नियुक्‍त किए गए हैं। ये क्षेत्र हैं पश्चिम उत्‍तर प्रदेश जिसका प्रभार लोकसभा सांसद संजय भाटिया को दिया गया है। बृज क्षेत्र का प्रभार बिहार के विधायक संजीव चौरसिया को मिला है। अवध क्षेत्र के प्रभारी राष्‍ट्रीय मंत्री वाय. सत्‍या कुमार, कानपुर क्षेत्र के प्रभारी सुधीर गुप्‍ता होंगे। वह बीजेपी संगठन में राष्‍ट्रीय सह-कोषाध्‍यक्ष हैं। गोरखपर का प्रभार अरविंद मेनन के पास है, वह बीजेपी में राष्‍ट्रीय मंत्री हैं। काशी क्षेत्र का प्रभार यूपी के सह प्रभारी सुनील ओझा पर रहेगा।


इन राज्‍यों में भी चुनाव प्रभारी नियुक्‍त
यूपी की ही तरह बीजेपी ने मणिपुर, पंजाब, उत्‍तराखंड, गोवा में प्रभारियों के नाम का ऐलान किया है। मणिपुर में भूपेंद्र यादव, पंजाब में गजेंद्र सिंह शेखावत, उत्‍तराखंड में प्रल्‍हाद जोशी और गोवा में देवेंद्र फडनवीस को प्रभारी बनाया गया है।

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe