प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

 

द राइजिंग न्यूज़,हमीरपुर : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सिर्फ 60 रुपये उधारी के चक्‍कर में 12 साल के बच्चे की हत्या कर दी गई। जंगल में शव के कई टुकड़े कर ठिकाने लगाए जाने के मामले का खुलासा कर पुलिस ने 14 साल के एक लड़के को गिरफ्तार किया है। एसपी ने इस घटना का छानबीन में पुलिस और एसओजी की टीमें लगाई थीं।

हमीरपुर के सुमेरपुर कस्बे के बांकी रोड कांशीराम कॉलोनी के पास जंगल में दो दिन पहले एक 12 साल के बच्चे का शव कई टुकड़ों में मिला था। पुलिस ने शव की शिनाख्त सुब्बी (12) पुत्र कमरुद्दीन के रूप में की थी। पुलिस ने ने तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।


उधार के साठ रुपये मांगने पर बच्चे को मिली मौत
एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि कमरुद्दीन थाने का हिस्ट्रीशीटर है। जिसके नौवें पुत्र सुब्बी की हत्या के मामले का खुलासा करने के लिए एसओजी प्रभारी विनोद कुमार राय और प्रभारी निरीक्षक सुमेरपुर थाना की टीमें लगाई गई थीं। छानबीन के दौरान सटीक सूचना मिलने पर कांशीराम कॉलोनी में रहने वाले चौदह साल के एक किशोर को उसके पिता के साथ बुलवाकर घटना के बारे में पूछताछ की गई तो किशोर ने सारा राज खोल दिया।

जुए में हारने के बाद साथी से लिए थे रुपये उधार
एसपी ने बताया कि आरोपी किशोर ने अपने बयान में कहा कि सुब्बी से पांच महीने से दोस्ती थी। घर वालों ने सामान लाने के लिए साठ रुपये दिए थे, लेकिन ये रुपये सुब्बी और अन्य दोस्तों के साथ जुए के खेल में चले गए। सुब्बी जुए में सारे रुपये जीता था। घर का सामान लाने के लिए साठ रुपये साथी से उधार लिए गए थे। बताया कि जन्माष्टमी के दिन जहां जुआ खेला जा रहा था, वहां जाते ही सुब्बी ने अपने साठ रुपये के लिए उससे गाली-गलौज कर झगड़ा करने लगा था।


हत्या के बाद आरोपी ने झाड़ी में ऐसे छिपाया शव
एसपी ने बताया कि आरोपी बालक ने बड़ा गुम्मा (पत्थर) सुब्बी के सिर पर मारा, जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गया। सांसें चलने के बावजूद उसे घसीटकर झाड़ी में छिपा दिया गया, फिर पत्थर नाले में फेंकने के बाद आरोपी ने नाले के पानी से अपने कपड़े में लगे खून के छींटें धो डाली थीं, जिसे बरामद किया गया है। आरोपी के शरीर में निशान पाए गए हैं।

Latest News

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

हमारे टेलीग्राम चैनल को तुरंत सब्सक्राइब  Subscribe